जेएनएन, रोहतक। जिले के टिटौली गांव में बकरीद पर गोवंश की हत्या से बवाल हो गया। आरोप है कि मुस्लिम युवक ने घर के बाहर बैठे बछड़े को डंडे से पीटकर मार डाला। बाद में ग्रामीणों ने मृत बछड़े को ले जा रही गाड़ी को कब्जे में ले लिया। आरोपित युवक वहां से फरार हो गया। गुस्साई भीड़ ने आरोपित के घर में घुसकर तोडफ़ोड़ की। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने गांव पहुंच कर मुश्किल से स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने मुख्य आरोपित सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया।

गुस्साई भीड़ ने आरोपित के घर में की तोडफ़ोड़, पुलिस ने बामुश्किल किया शांत

टिटौली गांव के रहने वाले यामीन के घर के सामने एक बछड़ा मरा पड़ा था। इसी बीच वहां से दूसरे समुदाय का एक व्यक्ति जा रहा था। उसने गोवंश की मौत का कारण पूछा, जिस पर युवक की उसके साथ कहासुनी हो गई। इसके बाद व्यक्ति ने फोन कर मामले की जानकारी अन्य ग्रामीणों को दी। मामला बढ़ता देख मुस्लिम युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गोवंश को गाड़ी में डाला और उसे दबाने के लिए गांव के बाहर जाने लगा।

रोहतक के टिटौली गांव में गोवंश की हत्‍या के बाद जांच करती पुलिस।

तभी ग्रामीणों की भीड़ ने युवक और उसके साथियों को घेर लिया। मौका पाकर यामीन और उसके साथी वहां से भाग गए, जबकि गाड़ी चालक को लोगों ने पकड़ लिया। सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभारी मंजीत मोर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मांग के बाद गोवंश के शव को पोस्टमार्टम के लिए गांव खिड़वाली की गोशाला में ले जाया गया। पोस्टमार्टम के दौरान भीड़ वहां से टिटौली गांव में आ गई और लोग आरोपित युवक के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने लगे। पुलिस ने गांव के बुजुर्गों की मदद से बामुश्किल उन्हें बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें: पाक आर्मी चीफ को झप्‍पी देना सिद्धू पर पड़ा भारी, अब दे रहे सफाई, कैप्‍टन भी हुए गरम

आरोपित के परिवार की महिलाओं को भीड़ से बचाकर बाहर निकाला गया। मामला बढ़ता देख एसडीएम राकेश कुमार, डीएसपी गजेंद्र और डीएसपी नारायण चंद भी पहुंच गए। ग्रामीणों ने मांग पर गोवंश के शव को कब्रिस्तान में ही दफनाया गया, इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों ने सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को बृहस्पतिवार शाम पांच बजे तक का अल्टीमेटम दिया है।

यह भी पढ़ें: यदि आपका ब्‍लड ग्रुप भी है फेनोटाइप, तो हो सकती है मुसीबत, पढ़ें यह खबर

वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपित यामीन समेत कई अन्य आरोपितों को घटना के कुछ देर बाद ही पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि गोवंश ने उसके परिवार के एक व्यक्ति पर हमला किया था। उसे बचाने के लिए गोवंश पर डंडा मारा, जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी है। सरपंच प्रतिनिधि सुरेश की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

------

'' गांव में एक गोवंश की मौत हो गई थी, जिसे लेकर हंगामा हुआ था। पुलिस ने स्थिति पर काबू किया। जिस युवक पर आरोप है कि उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात किया है।

                                                                                                        - जश्नदीप सिंह, एसपी रोहतक।


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha