Move to Jagran APP

कमरा सील, युवती के पास मिली आइडी पर जांच शुरू, होटल कर्मियों की भी लापरवाही

जागरण संवाददाता, रोहतक : मॉडल टाउन स्थित होटल में युवती की हत्या का प्रयास कर खुद आत्मह

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 03:00 AM (IST)
कमरा सील, युवती के पास मिली आइडी पर जांच शुरू, होटल कर्मियों की भी लापरवाही
कमरा सील, युवती के पास मिली आइडी पर जांच शुरू, होटल कर्मियों की भी लापरवाही

जागरण संवाददाता, रोहतक : मॉडल टाउन स्थित होटल में युवती की हत्या का प्रयास कर खुद आत्महत्या करने वाले युवक के मामले में पुलिस ने कमरा सील कर दिया है। पुलिस अब युवती की तरफ से होटल में दी गई आइडी की जांच कर रही है। होटल मालिक की भूमिका भी सवालों के घेरे में हैं। युवती ने सहेली की फोटो लगी आइडी दी थी। फोटो लगा होने के बावजूद भी दूसरे की आइडी पर होटल में कैसे कमरा दे दिया गया है। फिलहाल पुलिस सभी तथ्यों पर जांच कर रही है।

loksabha election banner

यह था मामला

भिवानी जिले के दिनोद गांव का रहने वाला सीआरपीएफ का जवान सुनील बृहस्पतिवार को एक धनाना गांव की युवती को लेकर मॉडल टाउन स्थित एक होटल में पहुंचा था। वहां पर आइडी के तौर पर युवक ने अपना ड्राइ¨वग लाइसेंस दिया, जबकि युवती ने बस पास की फोटो कॉपी दी थी। युवती ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया है कि कमरे में युवक ने उस पर शादी का दबाव दिया। मना करने पर उसकी चाकू से वार कर हत्या करने की कोशिश की थी। युवती को मरा समझकर युवक ने खुद भी पंखे पर लटककर फांसी लगा ली थी। युवती का पीजीआइएमएस में उपचार चल रहा है। बयान के आधार पर पुलिस ने मृतक के खिलाफ ही मामला दर्ज किया है।

युवती की आइडी पर उठे सवाल

इस घटना के बाद युवती के बैग से उसकी असली आइडी बरामद हुई। जिसके बाद पता चला कि युवती की तरफ से होटल में कमरा बुक करते समय बस का जो पास दिया गया है वह उसका नहीं है, बल्कि उसके गांव की सहेली का है। जो 2017 में खत्म हो चुका है। अब सवाल यह है कि युवती की तरफ से दिए गए पास में उसकी सहेली का फोटो भी लगा है। कमरा देते हुए आइडी पर अलग फोटो होने के बाद भी होटल संचालक की तरफ से उससे कोई सवाल-जवाब नहीं किया गया। दूसरे की आइडी पर ही उन्हें कमरा दे दिया गया। इसमें होटल संचालक की लापरवाही है या फिर चंद रुपयों के लालच में किसी की आइडी पर कोई भी व्यक्ति कमरा ले सकता है। फिलहाल पुलिस होटल मालिक से भी इस बारे में पूछताछ करेगी। वह यह भी पता चला है कि युवती अक्सर सहेली के इसी बस पास का इस्तेमाल करती थी।

युवक के परिजनों की तरफ से नहीं हुआ मुकदमा दर्ज

घटना के बाद युवक के परिजनों की तरफ से भी पुलिस को शिकायत दी गई थी। इसमें परिजनों ने बताया कि युवक और युवती दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे। युवती अक्सर ब्लैकमेल करने की धमकी देती थी। दुष्कर्म का आरोप लगाकर नौकरी छुड़वाने की भी चेतावनी दे रखी थी। इससे युवक काफी तनाव में रहता था। युवती और उसके परिजनों ने मिलीभगत कर युवक की हत्या की है। हालांकि परिजनों की तरफ से दी गई शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। पुलिस फिलहाल जांच का हवाला दे रही है।

-----------------

युवक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। युवती की हालत में भी सुधार है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। आइडी को लेकर भी जांच की जा रही है।

- हरिओम, चौकी प्रभारी मॉडल टाउन ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.