Move to Jagran APP

गीता जयंती समारोह में धार्मिक व सामाजिक संगठन करें भागीदारी : डीसी

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह के दौरान रोजाना भव्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। उपायुक्त मंगलवार को गीता जयंती समारोह को लेकर अधिकारियों व धर्म गुरुओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी धार्मिक व सामाजिक संगठनों से गीता जयंती समारोह में भागीदारी करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि यह सरकारी कार्यक्रम नहीं है बल्कि प्रत्येक नागरिक का यह उत्सव है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 05:36 PM (IST)
गीता जयंती समारोह में धार्मिक व सामाजिक संगठन करें भागीदारी : डीसी
गीता जयंती समारोह में धार्मिक व सामाजिक संगठन करें भागीदारी : डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह के दौरान रोजाना भव्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। उपायुक्त मंगलवार को गीता जयंती समारोह को लेकर अधिकारियों व धर्म गुरुओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी धार्मिक व सामाजिक संगठनों से गीता जयंती समारोह में भागीदारी करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि यह सरकारी कार्यक्रम नहीं है, बल्कि प्रत्येक नागरिक का यह उत्सव है।

loksabha election banner

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन तीनों दिन नामी कलाकारों की प्रस्तुति करवाएगा। इन कलाकारों में मास्टर सलीम, शंकर साहनी व गजेंद्र फोगाट के नाम प्रमुख है। उन्होंने कहा कि गीता के महत्व को लेकर समारोह में सेमिनार भी आयोजित करवाया जाएगा। समारोह के प्रथम दिन 12 दिसंबर को हवन यज्ञ के माध्यम से गीता जयंती समारोह का शुभारंभ होगा। सर्वधर्म प्रार्थना सभा भी आयोजित की जाएगी। भजन संध्या का आयोजन होगा। कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बार गीता जयंती समारोह का भी आजादी का अमृत महोत्सव है और इस विषय की झलक समारोह में देखने को मिलेगी।

उपायुक्त ने कहा कि गीता जयंती समारोह को लेकर स्कूल स्तर पर छात्र-छात्राओं की प्रतियोगिता आरंभ की जा चुकी है। इनमें चित्रकला, वाद-विवाद, पोस्टर, कविता, पाठ, भाषण व स्लोगन आदि प्रतियोगिताएं शामिल हैं। कैप्टन मनोज कुमार ने सभी विभागाध्यक्ष व को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने कार्यालयों में गीता जयंती समारोह के बारे में फ्लेक्स अवश्य लगवाएं ताकि अधिक से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम की जानकारी मिल सके। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, एसडीएम सांपला श्वेता सुहाग, डीएसपी सज्जन कुमार, महम के एसडीएम प्रदीप अहलावत, शुगर मिल रोहतक के निदेशक प्रदीप अहलावत, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित कुमार, नगराधीश ज्योति मित्तल, जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी नांदल, ब्लाक शिक्षा अधिकारी आशा दहिया, डीडीए डा. इंद्र सिंह, डीएसओ राजबाला दहिया सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व संस्थाओं के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.