Move to Jagran APP

हरियाणा की पहली पारी 145 रनों पर ढेर, जेएंडके को 16 रनों की बढ़त

रोहतक : लाहली स्थित चौधरी बंसी लाल क्रिकेट स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर और

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 12:11 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 12:11 AM (IST)
हरियाणा की पहली पारी 145 रनों पर ढेर, जेएंडके को 16 रनों की बढ़त
हरियाणा की पहली पारी 145 रनों पर ढेर, जेएंडके को 16 रनों की बढ़त

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

लाहली स्थित चौधरी बंसी लाल क्रिकेट स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच खेला जा रहा रणजी मैच रोचक बन गया है। जम्मू-कश्मीर के 161 रनों के जवाब में हरियाणा की टीम शनिवार को दूसरे दिन पहली पारी में 145 रनों पर ढेर हो गई। जिसके चलते पहली पारी में जम्मू-कश्मीर 16 रनों की बढ़त मिली। वहीं, दूसरी पारी में जम्मू-कश्मीर ने पिच पर टिक कर खेला और 205 रन बनाए। इसी के साथ मैच रोचक हो गया है। जम्मू-कश्मीर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 23 रनों के स्कोर पर अहमद उमर के रूप में उसका पहला विकेट गिरा जबकि 25 रनों के स्कोर पर इयान चौहान के रूप में दूसरा विकेट गिर गया। इसके बाद शुभम खजूरिया और ओविश शाह ने डटकर खेला। उन्होंने मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए। 102 रनों के स्कोर पर शुभम खजूरिया के रूप में उनका तीसरा विकेट गिर जबकि 132 रनों के स्कोर पर ओविश शाह के रूप में चौथा विकेट गिरा। इसके बाद इरफान पठान खाता भी नहीं खोल पाए और 132 रनों स्कोर पर ही पठान का विकेट भी गिर गिया। जबकि 137 रनों के स्कोर पर प्रणव गुप्ता के रूप में जम्मू-कश्मीर का छठा विकेट गिरा। इसके बाद ओबैद हारून और परवेज रसूल ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। 178 रनों के स्कोर पर ओबैद के रूप में जम्मू-कश्मीर का सातवां विकेट गिरा जबकि 192 रनों के स्कोर पर परवेज रसूल के रूप में आठवां विकेट गिरा जबकि 203 रनों के स्कोर पर आकाश चौधरी के रूप में नौवां विकेट गिरा। वहीं 205 रनों के रूप में उमर नजीर के रूप में जम्मू-कश्मीर का दसवां विकेट गिरा। उधर, हरियाणा की ओर से गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि एके चहल ने तीन विकेट चटकाए। एएच हुड्डा, एचवी पटेल और आरजे बल्हारा ने एक-एक विकेट लिए।

जम्मू-कश्मीर की पहली पारी में 16 रनों की बढ़त और दूसरी पारी में 205 रनों की बदौलत हरियाणा को अब जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम की शुरुआत दूसरी पारी में अच्छी नहीं रही। 27 रनों के स्कोर पर हरियाणा का पहला विकेट अंकित कुमार के रूप में गिरा। जबकि एचजे राणा के रूप में 36 रनों के स्कोर पर हरियाणा का दूसरा विकेट गिरा। 36 रनों के स्कोर पर ही तीसरे विकेट के रूप में आरपी शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए जबकि 47 रनों के स्कोर पर सीके बिश्नोई के रूप में हरियाणा का चौथा विकेट गिरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.