Move to Jagran APP

मंडियों में बाजरा-धान की खरीद जारी : डा. यश गर्ग

जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से बाजरा और धान की खरीद जारी है। फसल उठान के पुख्ता प्रबंध जिला प्रशासन द्वारा किए गए हैं। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि बाजरा फसल की खरीद लगभग पूरी हो चुकी है और धान की फसल की खरीद व उसका भुगतान संबंधित

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 06:43 PM (IST)
मंडियों में बाजरा-धान की खरीद जारी : डा. यश गर्ग
मंडियों में बाजरा-धान की खरीद जारी : डा. यश गर्ग

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से बाजरा और धान की खरीद जारी है। फसल उठान के पुख्ता प्रबंध जिला प्रशासन द्वारा किए गए हैं। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि बाजरा फसल की खरीद लगभग पूरी हो चुकी है और धान की फसल की खरीद व उसका भुगतान संबंधित सभी कार्य सही तरीके से समयावधि में किए जा रहे हैं। रोहतक, महम और सांपला की नई अनाज मंडियों में बाजरे की खरीद की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला की मंडियों में न्यूनतम निर्धारित मूल्य 1950 रुपये की दर से विभिन्न एजेंसियों द्वारा अभी तक 3516 टन बाजरे की खरीद की जा चुकी है। रोहतक मंडी में गत दिवस तक 1870 टन बाजरे की खरीद की जा चुकी है। इसमें हैफेड ने 955 टन और हरियाणा वेयर हाउस कार्पोरेशन ने 915 टन बाजरे की खरीद की है। इसी प्रकार महम की मंडी में अभी तक 292 टन बाजरे की खरीद की जा चुकी है। इसमें हैफेड ने 139 टन और हरियाणा वेयर हाउस कार्पोरेशन ने 153 टन बाजारे की खरीद की है। सांपला की मंडी में अभी तक 1354 टन बाजरे की खरीद की जा चुकी है। इसमें हैफेड ने 241 टन तथा हरियाणा वेयर हाउस कार्पोरेशन ने 1113 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद की है। उन्होंने बताया कि रोहतक मंडी में इस चालू सीजन के दौरान धान की विभिन्न किस्मों को न्यूनतम निर्धारित मूल्य एजेंसियों द्वारा खरीदा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.