Move to Jagran APP

नई अनाज मंडी में अध्यादेशों की प्रतियां जलाकर विरोध प्रकट

नई अनाज मंडी में किसान सभा व आढ़तियों ने केंद्र सरकार की ओर से लोकसभा में पारित किए गए कृषि अध्यादेशों की रोष स्वरूप प्रतियां जला विरोध प्रकट किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 07:13 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 07:13 AM (IST)
नई अनाज मंडी में अध्यादेशों की प्रतियां जलाकर विरोध प्रकट
नई अनाज मंडी में अध्यादेशों की प्रतियां जलाकर विरोध प्रकट

जागरण संवाददाता, रोहतक : नई अनाज मंडी में किसान सभा व आढ़तियों ने केंद्र सरकार की ओर से लोकसभा में पारित किए गए कृषि अध्यादेशों की रोष स्वरूप प्रतियां जला विरोध प्रकट किया। उधर, आढ़तियों ने भी मांगों को लेकर मंडी में ही अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। आढ़तियों का कहना है कि सरकार की ओर से मंडियों को लेकर की गई नई व्यवस्था में बदलाव की मांग वे कर रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिसके चलते मंडी में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है। फीस कम करने व फसल की खरीद आढ़तियों के माध्यम से ही किए जाने सहित तमाम मांगें उन्होंने की है। उन्होंने किसानों व आढ़तियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग भी की है। आढ़तियों की हड़ताल को अन्य किसान संगठनों ने भी समर्थन किया है। इस दौरान जिला कोषाध्यक्ष बलवान सिंह, हर्ष गिरधर, डिपल बुधवार, सतराम नरवाल, सतेंद्र कुमार विज, सुंदर, अशोक राठी, ओमप्रकाश कादियान, रविदर मलिक व विनय आदि शामिल रहे। शुक्रवार दोपहर मंडी के तमाम आढ़ती व किसान एकत्रित हुए और अध्यादेशों को रद किए जाने की मांग की। किसान सभा के जिला सचिव सुमित सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों, आढ़तियों के मांगो को नजरअंदाज करते हुए लोकसभा में अध्यादेशों को पारित कर दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.