जागरण संवाददाता, रोहतक : लगातार हो रही स्नेचिग और अन्य आपराधिक वारदात पर लगाम कसने के लिए बुधवार शाम जिला पुलिस ने अपने-अपने एरिया में चेकिग अभियान चलाया। अभियान के दौरान बीपीएल फ्लैट, रेलवे लाइन के आसपास झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले प्रवासी लोगों की चेकिग की गई। हालांकि चेकिग के दौरान लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहतक कृष्ण कुमार लोहचब के नेतृत्व में पीजीआइएमएस थाना प्रभारी शमशेर सिंह, आर्य नगर थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह और एंटी व्हीकल थैफ्ट प्रभारी गोर्धन सिंह की टीम ने रेलवे लाइन के आसपास चेकिग अभियान चलाया। वहां पर रहने वाले लोगों की आइडी चेक की गई। इसके अलावा संदेह के दायरे में आने वालों से पूछताछ भी की गई। उप पुलिस अधीक्षक गोरख पल के नेतृत्व में सिटी थाना प्रभारी राकेश कुमार और पुरानी सब्जी मंडी थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने जींद और रोहतक-भिवानी रेलवे लाइन के किनारे सर्च अभियान चलाया। इसके अलावा उप पुलिस अधीक्षक सज्जन कुमार के नेतृत्व में अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह और सीआइए-2 प्रभारी नरेश कुमार की टीम ने बीपीएल फ्लैट सनसिटी और बीपीएल फ्लैट सेक्टर-चार में चेकिग की। बीपीएल फ्लैट में हुई चेकिग से वहां पर भगदड़ की स्थिति बन गई। बीपीएल फ्लैट को लेकर सूचना मिल रही थी कि वहां पर असामाजिक तत्वों का आना-जाना है। पुलिस वहां पर पहले भी कई बार छापेमारी कर चुकी है। वहीं शिवाजी कालोनी थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी सुरेश कुमार की टीम ने मीट मार्केट समेत अन्य स्थानों पर चेकिग की। अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की गई। साथ ही किराये पर रहने वाले लोगों को भी वैरिकेशन कराने के लिए निर्देश दिए गए। पुलिस ने 100 से अधिक लोगों के अजनबी पर्चे काटे। पुलिस का अभियान देर रात तक जारी रहा।

-------------------

उच्च अधिकारियों के निर्देश पर देर रात तक चेकिग अभियान चलाया गया। मकान मालिकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वैरिफिकेशन के बिना किरायेदारों को ना रखे। इसके अलावा 100 से अधिक लोगों के अजनबी पर्चे काटे गए। आगामी दिनों में भी अभियान चलाया जाता रहेगा।

- गोरखपाल राणा, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय

Edited By: Jagran