Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर पुलिस अलर्ट, 40 स्थानों पर नाकाबंदी, स्टेडियम के चारों तरफ पुलिस का घेरा

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिला पुलिस ने सुरक्षा का विशेष प्लान तैयार किया है। जिले में 40 से अधिक स्थानों पर नाकाबंदी की गई है। साथ ही राजीव गांधी स्टेडियम के चारों तरफ भी पुलिस का घेरा रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 06:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:04 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर पुलिस अलर्ट, 40 स्थानों पर नाकाबंदी, स्टेडियम के चारों तरफ पुलिस का घेरा
गणतंत्र दिवस पर पुलिस अलर्ट, 40 स्थानों पर नाकाबंदी, स्टेडियम के चारों तरफ पुलिस का घेरा

जागरण संवाददाता, रोहतक : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिला पुलिस ने सुरक्षा का विशेष प्लान तैयार किया है। जिले में 40 से अधिक स्थानों पर नाकाबंदी की गई है। साथ ही राजीव गांधी स्टेडियम के चारों तरफ भी पुलिस का घेरा रहेगा। स्टेडियम के अंदर और बाहर करीब 600 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है, जबकि नाकों पर भी 150 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात है। गणतंत्र दिवस को लेकर जिले की सभी सीमाओं पर पुलिस की कड़ी चेकिग रहेगी। किसी भी वाहन को बिना चेकिग के अंदर नहीं आने दिया जाएगा। सुरक्षा का पूरा जिम्मा एक एएसपी, चार डीएसपी और करीब 750 पुलिसकर्मियों पर रहेगा। सभी थाना पुलिस को भी निर्देश दिए गए हैं कि अपने-अपने एरिया में मुख्य चौक-चौराहे पर चेकिग की जाए। इसके अलावा होटल, धर्मशाला और रेस्टोरेंट आदि पर भी पैनी निगाह रखी जाए। होटल और धर्मशाला संचालकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि अपने यहां पर ठहरने वाले लोगों का पूरा रिकार्ड लें। बिना आइडी के किसी भी व्यक्ति को कमरा न दें। यदि ऐसा कोई व्यक्ति मिलता है तो होटल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड आदि पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बस स्टैंड पर मेटल डिटेक्टर से भी बसों को चेक किया जा रहा है।

loksabha election banner

स्टेडियम में अलग-अलग रहेंगे एंट्री गेट

स्टेडियम का गेट नंबर तीन वीआइपी और प्रशासनिक अधिकारियों के लिए रहेगा। कोई भी अन्य व्यक्ति इस गेट से प्रवेश नहीं करेगा। गेट नंबर एक, दो और चार से कोई भी व्यक्ति प्रवेश कर सकता है। कार्यक्रम को देखने के लिए आने वाले व्यक्ति अपने वाहन को स्टेडियम के सामने क्रिकेट ग्राउंड के पास बनाई गई पार्किग में खड़ा कर सकते हैं। वीआइपी लोगों के वाहनों की स्टेडियम के अंदर ही पार्किग कराई जाएगी।

वर्जन

गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के ठोस इंतजाम किए गए हैं। सभी थाना पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि ड्यूटी में कोई भी लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। सभी को अपने-अपने एरिया में चेकिग करनी होगी। साथ ही असामाजिक तत्वों पर निगाह रखकर उन पर शिकंजा कसा जाएगा।

- उदय सिंह मीना, एसपी, रोहतक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.