Move to Jagran APP

ओलंपिक व कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक का लक्ष्य : जीएस संधु

भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के मुख्य कोच जीएस संधु हाल में रोहतक की साई नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में 18 अंतरराष्ट्रीय महिला बॉक्सरों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 06 Jun 2017 03:12 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2017 03:12 PM (IST)
ओलंपिक व कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक का लक्ष्य : जीएस संधु

जेएनएन, रोहतक। भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के मुख्य कोच जीएस संधु बताते हैं कि रियो डि जेनेरियो के ओलंपिक में पहले मुकाबले में ही बाहर होने के गम को भूलकर मैरिकॉम ने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का लक्ष्य बनाया है। इससे पहले आस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का झंडा बुलंद करने पर निगाहें हैं।

loksabha election banner

दोनों लक्ष्य को हासिल करने के लिए रोहतक के साई नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में कड़ा प्रशिक्षण ले रही हैं। वहीं देश भर से कैंप में पहुंची 18 बॉक्सरों के बीच हरियाणा की तीन महिला बॉक्सर भी प्रतिस्पर्धा के रूप में कड़ा प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं। 2020 में जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों का टिकट हासिल करने के लिए महिला बॉक्सरों ने चार साल पहले ही तैयारियां शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में फिर होंगे 70 से 80 हजार शिक्षकों के ऑनलाइन तबादले

अंतरराष्ट्रीय व ओलंपिक पदक विजेता महिला बॉक्सर मैरिकॉम भारतीय टीम के मुख्य कोच जीएस संधु के निर्देशन में कड़ा प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं। मुख्य उद्देश्य जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेल और 2018 के आस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स पर निगाहें टिकी हुई हैं। जीएस संधु ने बताया कि रोहतक की साई नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में 25 मई से मैरिकॉम समेत 18 महिला बॉक्सर प्रशिक्षण ले रही हैं।

हार से उबरकर अगले टोक्यो ओलंपिक पर लगी निगाहें

भारतीय टीम के मुख्य बॉक्सिंग कोच जीएस संधु रोहतक की साई नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में 18 अंतरराष्ट्रीय महिला बॉक्सरों को ओलंपिक व कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए तराश रहे हैं। देश भर से 18 महिला बॉक्सर अकादमी में पसीना बहा रही है। हाल में होने वाली एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए महिला बॉक्सरों को कड़ा प्रशिक्षण दे रहे हैं। कैंप में हरियाणा से भी तीन महिला बॉक्सर शामिल हैं। कैंप के लिए चयनित सभी बॉक्सर दो महीने तक यहीं प्रशिक्षण हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें: पानीपत में जीटी रोड पर दिनदहाड़े फायरिंग, युवक को गोलियों से भूना

भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के मुख्य कोच जीएस संधु हाल में रोहतक की साई नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में 18 अंतरराष्ट्रीय महिला बॉक्सरों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय बॉक्सिंग संघ की ओर से 18 महिला बॉक्सरों को प्रशिक्षण देने के लिए रोहतक की साई नेशनल बॉक्सिंग अकादमी को चुना गया हैं। जिसमें ओलंपिक विजेता मैरीकॉम भी प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं। उन्होंने कहा कि 2020 में होने वाले ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित करते प्रशिक्षण दिया जा रहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.