जागरण संवाददाता, रोहतक : पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) में संचालित फ्लू क्लीनिक का अब स्थान बदल दिया गया है। एक ही स्थान पर मरीजों को सभी सुविधाएं नहीं मिलने के चलते अब क्लीनिक का संचालन चौधरी रणबीर सिंह ओपीडी के भूतल पर किया जा रहा है। उक्त स्थान पर पहले आर्थो विभाग की ओपीडी का संचालन किया जा रहा था। इससे पहले चयनित स्थान पर मरीजों को सभी सुविधाएं नहीं मिल रहीं थी। इसके चलते जगह बदलने का फैसला लिया गया था।

पीजीआइ में पुराना थाना परिसर में फ्लू क्लीनिक का शुभारंभ किया गया था। उक्त स्थान पर क्लीनिक चलने के साथ ही लोगों को रजिस्ट्रेशन और दवाइयों के लिए नई ओपीडी में ही जाना पड़ रहा था। इसके चलते कुलपति डा. कालरा ने नई ओपीडी में ही क्लीनिक का संचालन शुरू करने के निर्देश दिए थे। अब नई ओपीडी परिसर में ही मरीजों के लिए पंजीकरण, चिकित्सकों को दिखाने और दवाइयां वितरण करने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी सुविधा के लिए उन्हें इंतजार न करना पड़े। साथ ही ओपीडी में मरीज भी दूर-दूर बैठ रहे हैं, क्योंकि इन दिनों अन्य विभागों की ओपीडी का संचालन नहीं हो रहा है।

बृहस्पतिवार को कुलपति ने ओपीडी का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से आवश्यक बातचीत करते हुए विदेश यात्रा और कोरोना वायरस के लक्षण दिखने वाले मरीज को सीधे ही सी ब्लॉक में रेफर करने के निर्देश दिए। दोपहर तक कुल तीन मरीजों को सी ब्लॉक के लिए रेफर किया गया था। बताते चलें कि फ्लू क्लीनिक का संचालन ईएनटी विभाग के अध्यक्ष डा. आदित्य भार्गव की देखरेख में कम्यूनिटी मेडिसन विभाग और चेस्ट एंड टीबी विभाग के चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस