Move to Jagran APP

विदेश में ऐश करने के लिए लॉ स्‍टूडेंट्स लूटते थे एटीएम

विदेश में मौज-मस्‍ती करने के लिए यहां लॉ के दो छात्र एटीएम लुटेरे बन गए। ये ये दाेनाें यहां जाट कालेज के छात्र हैं। वे अपने कुछ अन्‍य साथियों के साथ मिलकर एटीएम उखाड़ कर ले जाते थे। वे पानीपत सहित कई जगह वारदात कर चुके थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 02:58 PM (IST)
विदेश में ऐश करने के लिए लॉ स्‍टूडेंट्स लूटते थे एटीएम

जागरण संवाददाता, रोहतक। विदेश में मौज-मस्ती करने के लिए यहां लॉ के दो छात्र एटीएम लुटेरे बन गए। ये ये दाेनाें यहां जाट कालेज के छात्र हैं। वे अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर एटीएम उखाड़ कर ले जाते थे। वे पानीपत सहित कई जगह वारदात कर चुके थे। उन्होंने इसके लिए एक स्कार्पिों को गाड़ी को विशेष तौर पर तैयार कर रखा था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सदर थाना पुलिस ने उनकी स्कार्पियो गाड़ी भीं पकड़ी है। गाड़ी में पानीपत के माडल टाउन के जाटल रोड क्षेत्र से उखाडी़ गई एटीएम बरामद की है। वे अभी एटीएम को काटकर उसमें से रकम नहीं निकाल पाए थे। पुलिस ने मशीन लगाने वाली कंपनी को सूचना दे दी है। कंपनी के इंजीनियर थाने में पहुंचकर रकम को चेक की।

आरोपी ने दो स्थानों से भी एटीएम लूट की वारदात को स्वीकार किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने बताया है कि एटीएम लूटने के बाद वे विदेश जाते थे और लूट की रकम को मौज-मस्ती में उड़ाते थे।

स्कार्पियों गाड़ी, जिसमें लूट के बाद एटीएम रखी व काटी जाती थी।

एसपी शशांक आनंद ने बताया कि सदर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर समरगोपालपुर के ड्रेन नंबर आठ से स्कॉर्पियो को पकड़ा था। इसके साथ जींद के पोली के विनय को भी पकड़ा था। कार से पुलिस को 26 कारतूस, एक रिवॉल्वर, एटीएम मशीन, एक गैस सिलेंडर, एक आक्सीजन गैस सिलेंडर, एक जनरेटर, गैस कटर आदि सामान मलिा था।

आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने साथियों के साथ इस मशीन को पानीपत के जाटल रोड से उखाड़ा गया था। एसपी ने बताया कि इस मशीन में एसबीआई बैंक की तरफ से करीब 25 लाख रुपये डाले गए थे। अंदेशा है कि जिस समय मशीन को लूटा गया उसके अंदर 15 से 17 लाख रुपये थे। एटीएम लूटने के बाद बदमाश मशीन को काटकर रुपये नहीं निकाल पाए, इसलिए मशीन में रुपये सुरक्षित हैं।

एसपी ने बताया कि आरोपियों ने तीन महीने पूर्व सोनीपत के कथूरा से एक एटीएम को उखाड़ा था। इस मशीन को काटकर रुपये निकालकर गांव मकड़ौली के जोहड़ में फेंक दिया था। दो माह पूर्व आरोपियों ने गोहाना की अनाज मंडी के समीप एक एटीएम को उखाड़ा था। इस मशीन से आरोपियों ने करीब ढाई लाख रुपये निकाले थे। इस मशीन को काटकर गांव रिठाल के समीप फेंक दिया था।

गाड़ी को ट्रक से भी ज्यादा बनाया मजबूत

आरोपी जिस स्कॉर्पियो से लूट के बाद एटीएम ले जाते थे उसे किसी मैकेनिक से लोहे के एंगल लगाकर गाड़ी को ट्रक से अधिक मजबूत बनाया हुआ है। गाड़ी के चारों तरफ लोहे के मोटे एंगल लगाए गए हैं। गाड़ी में मात्र ड्राइवर वाली सीट है, इसके अलावा इसमें जनरेटर, गैस कटर और एटीएम रखने के लिए स्थान है। कार की बाकी सीटों को निकाला हुआ है।

हेलमेट पहनकर करते थे रेकी

एटीएम लूटने से पहले आरोपी रेकी करते थे। वह ऐसी एटीएम को चिह्नित करते थे, जहां पर गार्ड नहीं होता था। सीसीटीवी कैमरों को या तो तोड़ देते थे या फिर अपने चेहरे को छिपाकर अंदर घुसते थे। आरोपियों के निशाने पर अधिकतर ग्रामीण क्षेत्र में लगाई एटीएम होती थी क्योंकि वहां पर गार्ड नहीं होते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.