Move to Jagran APP

जींद चौक पर एक महीने से लीक हो रही है पाइप, जलभराव से दुकानदार परेशान

जागरण संवाददाता, रोहतक : इसे अधिकारियों की उदासीनता कहें या फिर जिम्मेदारों की लापरव

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Dec 2017 08:21 PM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2017 08:21 PM (IST)
जींद चौक पर एक महीने से लीक हो रही है पाइप, जलभराव से दुकानदार परेशान
जींद चौक पर एक महीने से लीक हो रही है पाइप, जलभराव से दुकानदार परेशान

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

इसे अधिकारियों की उदासीनता कहें या फिर जिम्मेदारों की लापरवाही। जींद चौक पर एक माह से सड़क के नीचे से गुजरने वाली सप्लाई की पाइप लाइन लीक हो रही है, लेकिन लोगों की बार-बार शिकायतों के बाद भी उसे ठीक नहीं किया जा रहा है। इस कारण से क्षेत्र के लोगों में अब रोष है और वहीं, चार जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण को भी इस तरह की लापरवाही ठेंगा दिखाती नजर आ रही हैं। वहीं, जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह मामला ही उनके संज्ञान में नहीं है।

जींद चौक पर एक लाइन में करीब 15 दुकानें हैं। चौक पर ही सड़क के नीचे से जन स्वास्थ्य विभाग की पानी की सप्लाई वाली पाइप लाइन गुजर रही है। दुकानदारों ने बताया कि यह पाइप लाइन एक महीने से लीक हो रही है। जब पानी की आपूर्ति का समय होता है तो यह पाइप लाइन लीक होने लगती है। इससे पानी सड़क पर आ जाता है। अब सड़क पर किनारे की ओर से किसी प्रकार की जल निकासी न होने के कारण वहीं पर जलभराव हो जाता है। इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पर दुकान करने वाले राजू, काला, जय भगवान, शमशेर, मदन और अशोक ने बताया कि जैसे ही पानी लीक होने लगा था तो उन्होंने पहले नगर निगम को सूचित किया। अशोक ने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि वह तहसील में जाकर शिकायत करें। जब वह शिकायत करने के लिए तहसील में पहुंचे तो तहसील में अधिकारियों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी में जाकर शिकायत करें। अशोक ने बताया कि जब वह पीडब्ल्यूडी विभाग में शिकायत करने के लिए पहुंचे तो अधिकारियों ने कहा कि पानी के सप्लाई की पाइप है, इसलिए जनस्वास्थ्य विभाग में जाकर शिकायत करें। उन्होंने बताया कि जब जन स्वास्थ्य विभाग में शिकायत लेकर पहुंचे तो अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही ठीक कर देंगे। अशोक समेत अन्य दुकानदारों ने बताया कि आज तक पाइप लाइन को ठीक नहीं किया गया है। इस कारण से जल भराव से लोगों को परेशानी हो रही है।

जींद चौक पर है यह हाल तो स्वच्छता सर्वे का क्या होगा

बता दें कि चार जनवरी से शहर की साफ-सफाई व्यवस्था जांचने के लिए केंद्रीय टीम स्वच्छता सर्वे करने के लिए आ रही है। अब अगर सबसे व्यस्ततम स्थान जींद चौक पर ही इस तरह की गंदगी फैली होगी तो शहर की स्वच्छता रैं¨कग कैसे सुधरेगी। इसके साथ ही, जींद चौक पर जलभराव होने के कारण गंदगी से बीमारियों के फैलने का डर फैल रहा है। चूंकि एक महीने से अधिक का समय बीत गया और अभी तक लीकेज बंद नहीं हुआ जबकि प्रतिदिन पानी लीक हो रहा है और सड़क पर जमा हो रहा है, ऐसे में मच्छरों के पनपने की भी आशंका प्रबल हो रही है। अगर इसे अनदेखा किया गया तो दुकान दार अशोक ने बताया कि बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। जबकि कहीं पर भी इस व्यवस्था की सुनवाई नहीं हो रही है।

वर्जन

यह मामला हमारे नोटिस में नहीं था। शिकायत भी नहीं मिली है। फिर भी मैं मामले की जांच करवा कर उसे तुरंत ही ठीक करवाता हूं। किसी भी नागरिक को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

- सुरेश अहलावत, एसडीओ डिविजन नंबर-दो, जन स्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.