जागरण संवाददाता, रोहतक : विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर इनसो के प्रदेश उपाध्यक्ष ने उच्चतर शिक्षा विभाग के उपनिदेशक हेमंत वर्मा को उनके पंचकूला स्थित कार्यालय में पांच सूत्रीय मांग-पत्र सौंपा। दाखिलों से वंचित रहे विद्यार्थियों के लिए बीस फीसद सीटें बढ़ाने की मांग भी की।

दीपक मलिक ने बताया कि हरियाणा के महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में निर्धारित दाखिला सीट पूरी हो चुकी है। लेकिन काफी संख्या में विद्यार्थी दाखिले से वंचित रह गए। अगर सीटें नहीं बढ़ी तो बहुत बड़ी संख्या में विद्यार्थी उच्च शिक्षा लेने से वंचित रह जाएगा। एक तरफ सरकार उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने की बात करती है और दूसरी तरह विद्यार्थियों के लिए सीटें फुल हो गई है। इसके अलावा विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम में भी देरी हो रही है। जिसकी वजह से पीजी कोर्स में फार्म भरने में दिक्कत आ रही है। यूजी व पीजी के प्रथम वर्ष के दाखिला की अंतिम तिथि बढ़ानी चाहिए। विश्वविद्यालय में आफ लाइन कक्षाएं लगाने की मांग भी की गई। उपनिदेशक हेमंत वर्मा ने इनसो प्रतिनिधिमंडल को उचित आश्वासन दिया है।

आइएचटीएम में आनलाइन आवेदन 23 तक

रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में सत्र 2021-22 में बीएचएमसीटी चार वर्षीय, बीटीटीएम तथा एमएचएमसीटी पांच वर्षीय की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी 23 अक्टूबर तक फ्रेश आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईएचटीएम निदेशक डा. संदीप मलिक ने बताया कि बीएचएमसीटी चार वर्षीय, बीटीटीएम तथा एमएचएमसीटी पांच वर्षीय की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 25 अक्टूबर को फिजिकल काउंसलिग का आयोजन किया जाएगा। फिजिकल काउंसलिग प्रात: नौ बजे से 11 बजे तक आइएचटीएम कार्यालय में आयोजित की जाएगी।

Edited By: Jagran