जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में मंगलवार को इंटरनेशनल हाउस कीपर्स वीक के उपलक्ष्य में हाउसकी¨पग स्टाफ को सम्मानित किया गया।

आइएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने हाउसकी¨पग स्टाफ को अनसीन हीरो बताते हुए संस्थान के विकास में उनके योगदान को सराहा। प्रो. आशीष दहिया ने बताया कि हाउसकी¨पग स्टाफ के सम्मान में हर वर्ष सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में इंटरनेशनल हाउसकीपर्स वीक मनाया जाता है। प्रो. दहिया ने कहा कि एक स्वच्छ संस्थान से ही स्वस्थ प्रोफेशनल्स तैयार हो सकते हैं और संस्थान को स्वच्छ रखने में हाउसकी¨पग स्टाफ की अहम भूमिका है।

प्रो. आशीष दहिया, मडूटा अध्यक्ष डा. विकास सिवाच समेत आइएचटीएम के प्राध्यापकों ने इस अवसर पर आइएचटीएम के हाउसकी¨पग स्टाफ के कार्य की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया। इस अवसर पर आइएचटीएम के शोधार्थी एवं विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहे।

सांख्यिकी विभाग में विस्तार व्याख्यान 15 को

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) का सांख्यिकी विभाग 15 सितंबर को- ग्लोबल इंपोर्टेस एंड डेवलपमेंट इन स्टेटिसटिक्स विषयक विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन करेगा। सांख्यिकी विभाग के अध्यक्ष प्रो. एस.सी. मलिक ने बताया कि चौ. चरण ¨सह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के गणित व सांख्यिकी विभाग के सेवानिवृत प्रोफेसर डा. डीएस हुड्डा बतौर मुख्य वक्ता यह व्याख्यान देंगे। प्रो. मलिक ने बताया कि यह कार्यक्रम प्रात: 10 बजे से प्रारंभ होगा।

यूथ फेस्टीवल में भाग लेने के लिए आवेदन 20 तक

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) में यूथ फेस्टीवल व अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने के इच्छुक यूनिवर्सिटी टी¨चग डिपार्टमेंट्स के विद्यार्थी 20 सितंबर तक अपना इनरोलमेंट छात्र कल्याण कार्यालय में करवा सकते हैं। निदेशक युवा कल्याण प्रो. जगबीर राठी ने बताया कि यूटीडी के वे विद्यार्थी जो यूथ फेस्टिवल व अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेना चाहते हैं, अपने विभागाध्यक्ष के माध्यम से इनरोलमेंट फार्म स्टूडेंट एक्टिीविटी सेंटर स्थित छात्र कल्याण कार्यालयम में 20 सितंबर तक जमा करवा दें। इनरोलमेंट फार्म विद्यार्थी अपने विभाग से प्राप्त कर सकते हैं।

मनोविज्ञान विभाग में गाइडेंस एंड काउंसि¨लग की 10 सीटें बढ़ाई

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) में सत्र 2018-2019 में मनोविज्ञान विभाग में पीजी डिप्लोमा इन गाइडेंस एंड काउंस¨लग पाठ्यक्रम की 10 एडिशनल सीटें बढ़ाई गई हैं।

विश्वविद्यालय की शैक्षणिक शाखा ने इस बारे परिपत्र जारी कर बताया कि इन बढ़ी हुई सीटों पर मेरिट के आधार पर तथा एडमिशन प्रॉस्टपेक्टस 2018-2019 के नियमों के तहत 17 सितंबर को होंगे। प्रवेश काउंस¨लग प्रात: 10 बजे से मनोविज्ञान विभाग में प्रारंभ होगी।

Posted By: Jagran