Move to Jagran APP

बैशाखी के दिन 360 और वित्त वर्ष में 1000 गांवों में शुरू होंगी व्यायामशालाएं : सीएम

जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी वित्त वर्ष के दौरान प्रदेश क

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 04:02 AM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 04:02 AM (IST)
बैशाखी के दिन 360 और वित्त वर्ष में 1000 गांवों में शुरू होंगी व्यायामशालाएं : सीएम

जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी वित्त वर्ष के दौरान प्रदेश के एक हजार गांवों में व्यायामशालाएं स्थापित की जाएंगी। बैशाखी के अवसर पर 13 अप्रैल को प्रदेश के 360 गावों में एक साथ व्यायामशालाएं संचालित कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री शनिवार को गांव भाली आनंदपुर में समाज सेवी मास्टर राजकुमार सहारण की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोंधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांव भाली आनंदपुर में रेलवे स्टेशन बनाने बारे प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अधिग्रहण नीति में बदलाव किया है। इस नीति के तहत कोई भी ग्राम पंचायत विकास कार्यो के लिए भूमि उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि व्यायामशाला खोलने के लिए ग्राम पंचायतों को दो एकड़ भूमि का प्रस्ताव प्रदान करना अनिवार्य है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजसेवी मास्टर की 31 अक्टूबर 2016 को अचानक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था। उनके निधन की खबर सुनकर उन्हें भी बड़ा आघात पहुंचा था। इस अवसर पर केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र ¨सह डूमरखां भी मौजूद रहें। मुख्यमंत्री ने स्व. सहारण को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान ग्रामीणों ने मास्टर राजकुमार अमर रहे के नारे लगाए।

loksabha election banner

ये भी की घोषणा

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर जर्जर स्कूल भवन को नए सिरे से बनाने तथा सौन्दर्यीकरण करने, डीसी रेट पर भूमि उपलब्ध करवाने पर भाली-गद्दी खेड़ी का रास्ता बनाने, व्यायामशाला खोलने, गंदे पानी की निकासी हेतु नाले का निर्माण करने की घोषणा की। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन रामअवतार वाल्मीकि, राजकमल, राजकुमार कपूर, रणबीर ढाका, बंसी विज, जोगेंद्र सैनी, सेवानिवृत जिला न्यायवादी बलवान ¨सह सहित कई लोग मौजूद थे। शहीदों की प्रतिमा से युवा पीढ़ी को मिलती है प्रेरणा : डूमरखां

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र ¨सह कहा कि युवा पीढ़ी को संस्कार व गुणों से भरपूर करने के लिए ऐसे समाजसेवी व शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण किया जाता है ताकि युवा पीढ़ी भी उनसे प्रेरणा लेकर अच्छे कार्यों को ग्रहण कर सके। उन्होंने कहा कि मास्टर राजकुमार सहारण की प्रतिमा के अनावरण समारोह में पहुंचना उनके लिए गर्व की बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.