Move to Jagran APP

फेस्टिव सीजन में फेशियल ऑयल से पाएं चेहरे पर निखरी रंगत

जागरण संवाददाता, रोहतक : फेस्टिव सीजन हो या फिर शादी या पार्टी। हर किसी की चाहत होती

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 08:20 PM (IST)
फेस्टिव सीजन में फेशियल ऑयल से पाएं चेहरे पर निखरी रंगत
फेस्टिव सीजन में फेशियल ऑयल से पाएं चेहरे पर निखरी रंगत

जागरण संवाददाता, रोहतक : फेस्टिव सीजन हो या फिर शादी या पार्टी। हर किसी की चाहत होती है कि उसका चेहरे पर रंगत बरकरार रहे। इसलिए ज्यादतर महिलाएं सौंदर्य प्रसाधनों व विभिन्न प्रकार के फेशियल का सहारा लेती हैं। वहीं दूसरी ओर मौसम के बदलाव से त्वचा में रूखापन आ रहा है। इस प्रकार की परेशानी से निजात पाने और फेस्टिव सीजन में आप नैचुरल फेशियल ऑयल्स की मदद से अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट अनीता ने बताया कि नैचुरल ऑयल्स के बहुत से फायदे है। फेशियल ऑयल्स के रोजाना इस्तेमाल से न सिर्फ त्वचा निखरती है, बल्कि त्वचा से जुड़ी दूसरी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं। अलग-अलग तरह की त्वचा पर नैचुरल ऑयल फेशियल को आप घर व एक्सपर्ट से भी करा सकती हैं। क्यों पड़ती है जरूरत

loksabha election banner

ब्यूटी पार्लर संचालिका पूनम ने बताया कि धीरे-धीरे उम्र के साथ त्वचा में मौजूद नेचुरल ऑयल कम होने लगता है और त्वचा रूखी होने लगती है। ऐसे में त्वचा को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। क्योंकि रूखेपन की वजह से त्वचा पर दाग-धब्बे होने लगते हैं और वह हमेशा मुरझाई दिखने लगती है साथ ही कुछ वक्त बाद झुर्रियां भी नजर आने लगती है। नैचुरल ऑयल से त्वचा रंगत पा सकती हैं। इस प्रकार की फेशियल को हर उम्र की महिलाएं करा सकती हैं। नॉर्मल त्वचा के लिए

जोजोबा ऑयल को नॉर्मल त्वचा के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इसे सीधे चेहरे पर इस्तेमाल करने के बजाय मॉयस्चराइजर में कुछ बूंदें मिला कर लगाएं या ऑयल फ्री नाइट क्रीम में मिला कर लगा सकते हैं।

रूखी त्वचा के लिए

नारियल, बादाम और तिल का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। इनमें एसेंशियल ऑयल की थोड़ी-थोड़ी मात्रा मिला कर फेशियल ऑयल तैयार करें और सोने से पहले चेहरे पर मसाज करें। इस प्रकार के फेशियल से त्वचा पर किसी प्रकार का नुकसान भी नहीं होता है। साथ चेहरे व हाथों का रूखापन भी कम हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.