Move to Jagran APP

पूर्व सरपंच के मकान में लगाई आग, चचेरे भाई समेत तीन लोग जिदा जलने से बचे, भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता रोहतक सदर थाना क्षेत्र के रिठाल फौगाट गांव में पूर्व सरपंच के मकान में

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:32 AM (IST)
पूर्व सरपंच के मकान में लगाई आग, चचेरे भाई समेत तीन लोग जिदा जलने से बचे, भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता, रोहतक : सदर थाना क्षेत्र के रिठाल फौगाट गांव में पूर्व सरपंच के मकान में आग लगाने का मामला सामने आया है। जिसमें पूर्व सरपंच के चचेरे भाई समेत दो मजदूरों ने किसी तरह वहां से निकलकर अपनी जान बचाई। आग की चपेट में आने से दो कार, दो बाइक और स्कूटी समेत वहां पर रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

रिठाल फौगाट गांव के पूर्व सरपंच रामकुवांर ने बताया कि उन्होंने आंवली रोड पर मकान बना रखा है, जिसमें वाहन समेत खेतीबाड़ी का सामान रहता है। शुक्रवार रात वहां पर पूर्व सरपंच के चाचा का लड़का करतार और दो मजदूर सो रहे थे। इसी दौरान किसी ने मकान में आग लगाकर बाहर से कुंडी बंद कर दी। कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। वहां पर खड़ी क्रेटा, वैगनआर, दो बाइक और स्कूटी भी आग की चपेट में आ गई। इसके अलावा जनरेटर, फ्रिज, पंखे, और कंबाइन मशीन आदि ने भी आग पकड़ ली। आग की लपटें लगने पर तीनों की आंख खुली, जिसके बाद वह मकान से बाहर निकलकर भागने लगे। लेकिन बाहर से मकान की कुंडी भी बंद थी। जिस कारण वह बाहर नहीं निकल सके। आनन-फानन में उन्होंने दरवाजे की जाली तोड़ी और फिर तीनों ने बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। पता चलने पर पूर्व सरपंच भी दूसरे मकान से वहां पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से खुद ही आग पर काबू करने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती चली। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक वहां पर खड़े सभी वाहन और अन्य सामान जलकर राख हो चुका था। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की। पूर्व सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फट सकता था सिलेंडर

जिस तरीके से मकान में आग लगी है उससे देखकर लग रहा है कि किसी ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाई है, जिससे कुछ ही देर में आग पूरे मकान में फैल गई। मकान में रखा गैस सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गया। हालांकि गनीमत रही कि वह नहीं फटा, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इसके अलावा गाड़ियों और बाइक की टंकी में भी तेल भरा हुआ था। जिससे और भी अधिक नुकसान हो सकता था। करीब 35 से 40 लाख का नुकसान : पूर्व सरपंच

पूर्व सरपंच रामकुवांर कहना है कि किसी ने रंजिश के तहत मकान में आग लगाई है। जिससे सबकुछ खत्म हो जाए। आग की चपेट में आने से करीब 35 से 40 लाख रुपये का नुकसान हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.