Move to Jagran APP

सोनीपत के ध्यानार्थ.. केस से बचने के लिए कोर्ट में पेश किया फर्जी जन्म प्रमाणपत्र

घरेलू हिसा के केस में खुद को बचाने के लिए सोनीपत के रिढ़ाना गांव निवासी आरोपित ने कोर्ट में जन्मतिथि का झूठा प्रमाण पत्र पेश कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 09:47 AM (IST)
सोनीपत के ध्यानार्थ.. केस से बचने के लिए कोर्ट में पेश किया फर्जी जन्म प्रमाणपत्र
सोनीपत के ध्यानार्थ.. केस से बचने के लिए कोर्ट में पेश किया फर्जी जन्म प्रमाणपत्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : घरेलू हिसा के केस में खुद को बचाने के लिए सोनीपत के रिढ़ाना गांव निवासी आरोपित ने कोर्ट में जन्मतिथि का झूठा प्रमाण पत्र पेश कर दिया। जन्म-मृत्यु कार्यालय से मामले का पता चला, जिसके बाद आरोपित के खिलाफ आर्य नगर थाने में केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी गई शिकायत में मकड़ौली कलां गांव निवासी गीता ने बताया कि उसने अप्रैल 2019 सोनीपत के रिढ़ाना गांव निवासी पति संदीप, ससुर राजेंद्र, सास बीरमती और देवर मोहित के खिलाफ घरेलू हिसा का केस रोहतक कोर्ट में दर्ज कराया था। कोर्ट की तरफ से आरोपितों को नोटिस जारी किया गया। इसके बाद आरोपित मोहित की तरफ से एक प्रमाण पत्र कोर्ट में पेश किया गया। जिसमें आरोपित ने अपनी जन्मतिथि 2 दिसंबर 2003 बताई। इसके आधार पर आरोपित को केस से बाहर निकाल दिया गया। पता चलने पर पीड़िता की तरफ से जन्म-मृत्यु रजिस्टार कार्यालय सोनीपत में इसकी जांच कराई। इसमें पता चला कि आरोपित मोहित की जन्मतिथि 3 दिसंबर 2001 है। आरोपित ने अपना झूठा प्रमाण पत्र कोर्ट में पेश कर गुमराह किया और उसका गलत फायदा उठाया।

पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत एसपी को दी। एसपी के आदेश पर आर्य नगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.