Move to Jagran APP

मानहानि मामले में सुनवाई से पहले ही अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ दायर केस दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर

Defamation case में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ दायर केस सुनवाई से पहले ही रोहतक कोर्ट से दिल्ली ट्रांसफर हो गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 08:34 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 12:44 PM (IST)
मानहानि मामले में सुनवाई से पहले ही अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ दायर केस दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर
मानहानि मामले में सुनवाई से पहले ही अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ दायर केस दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर

जेएनएन, रोहतक। मानहानि के मामले में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ दायर केस सुनवाई से पहले ही रोहतक कोर्ट से दिल्ली ट्रांसफर हो गया है। अभी तक यह मामला रोहतक में जेएमआइसी (ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ऑफ फस्र्ट क्लास) भरत की कोर्ट में विचाराधीन था। कोर्ट में पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ वारंट भी जारी कर दिए गए थे। पिछली तारीख में उनके अधिवक्ता की तरफ से कोर्ट में हाजिरी माफी लगाई गई थी, जिसके बाद 21 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया था।

loksabha election banner

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता व आम आदमी पार्टी के कन्वीनर रह चुके प्रशांत भूषण ने अपने ट्विटर अकाउंट व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इंडिया बुल्स कंपनी के खिलाफ पोस्ट की थी। पोस्ट में लिखा था कि जिस तरह नीरव मोदी और विजय माल्या घपला कर यहां से भाग गए हैं उसी तरह इंडिया बुल्स कंपनी में भी कुछ गड़बड़ है। इस पर कंपनी के डायरेक्टर भव्य नरवाल की तरफ से रोहतक कोर्ट में प्रशांत भूषण के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया था।

कोर्ट की तरफ से पिछले साल अक्टूबर में समन जारी किए थे, लेकिन अधिवक्ता प्रशांत भूषण पेश नहीं हुए। इसके बाद वारंट जारी किए गए थे। 28 जनवरी को उन्हें कोर्ट में पेश होना था। उनकी तरफ से अधिवक्ता पीयूष गक्खड़ ने पेश होकर हाजिरी माफी लगाई थी। इसके बाद कोर्ट ने 21 मार्च की तारीख पर पेश होने के आदेश दिए थे। इसी बीच अधिवक्ता प्रशांत भूषण की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन भी दायर की गई थी, जिसमें उन्होंने केस को दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर करने की अपील की थी। शुक्रवार को होने वाली सुनवाई से पहले ही यह केस दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर हो गया है।

बचाव पक्ष के अधिवक्ता पीयूष गक्खड़ का कहना है कि अधिवक्ता प्रशांत भूषण की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर कर केस ट्रांसफर करने की अपील की थी। इसके बाद यह केस दिल्ली ट्रांसफर हो गया है। अब दिल्ली में ही मामले पर सुनवाई होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.