Move to Jagran APP

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, रोहतक में किराये के लिए तलाश रहे मकान

जिला में अभी तक जितने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले सामने आए हैं उनमें अधिकतर में दिल्ली व गुरुग्राम कनेक्शन पाया है। शुक्रवार को कुल 13 मामले सामने आए जिनमें आठ का दिल्ली संपर्क सामने आया है। इतना ही नहीं दिल्ली में जिस तरह से लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है उसे देखते हुए वहां के लोग रोहतक में किराए के लिए मकान तलाशने लगे है। इतना ही नहीं कुछ लोगों का आना-जाना भी लगातार बना हुआ है। जिससे यहां संक्रमण बढ़ने की संभावना लगातार बनती जा रही है। नगर निगम मेयर ने शुक्रवार को दिल्ली- गुरुग्राम में आना-जाना करने वाले लोगों की सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए है ताकि अधिकारियों उनकी ट्रेसिग कर सके।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 06:16 AM (IST)
दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, रोहतक में किराये के लिए तलाश रहे मकान
दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, रोहतक में किराये के लिए तलाश रहे मकान

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

जिले में अभी तक जितने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले सामने आए हैं, उनमें अधिकतर में दिल्ली व गुरुग्राम कनेक्शन पाया है। शुक्रवार को कुल 13 मामले सामने आए, जिनमें आठ का दिल्ली संपर्क सामने आया है। इतना ही नहीं दिल्ली में जिस तरह से लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए वहां के लोग रोहतक में किराये के लिए मकान तलाशने लगे है। इतना ही नहीं कुछ लोगों का आना-जाना भी लगातार बना हुआ है। जिससे यहां संक्रमण बढ़ने की संभावना लगातार बनती जा रही है। नगर निगम मेयर ने शुक्रवार को दिल्ली-गुरुग्राम में आना-जाना करने वाले लोगों की सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए है ताकि अधिकारियों उनकी ट्रेसिग कर सके।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके कारण वहां के लोगों ने हरियाणा खासकर सीमा से लगते जिलों में रिश्तेदारों के घर आना शुरू कर दिया है। जिन लोगों की रिश्तेदारी नहीं है, वे कुछ समय किराये के लिए मकान भी तलाश रहे हैं। ऐसे कई मामले रोहतक में सामने आ चुके हैं। अगर बिना जांच किए दिल्ली व गुरुग्राम के लोगों को मकान किराये पर दिया तो संक्रमण फैसले का खतरा बन सकता है। हालांकि मकान मालिक इसको लेकर पहले से अलर्ट है। जिस तरह से लॉकडाउन में पीजी और मकान खाली हो गए, उसे देखते हुए कुछ लोग बाहरी लोगों को मकान किराये पर देने का जोखिम उठा सकते हैं।

जिले में 70 फीसद कोरोना संक्रमितों का दिल्ली-ग्रुरुग्राम कनेक्शन

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अभी जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों में करीब 50 फीसद दिल्ली व 20 फीसद गुरुग्राम कनेक्शन रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों में काफी लोग ऐसे हैं, जो दिल्ली में नौकरी करते हैं। कुछ ऐसे हैं, जिनका दिल्ली में आना-जाना है। इसी तरह गुरुग्राम से भी कोरोना जिला में आया है। शुक्रवार को आठ ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज मिलें, जो दिल्ली में नौकरी करते हैं या दिल्ली से लौटे थे।

------------

नगर निगम क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति दिल्ली या गुरुग्राम से आकर किराए पर रह रहा है। या आना-जाना कर रहा है तो आपके मुहल्ले में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है। अगर इस तरह का कोई व्यक्ति आपसे आसपास रह रहा है तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को 18001805007 और 01262250070 पर दें। उस व्यक्ति की कोरोना जांच करवा कर महामारी से आपसी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम, रोहतक व्यापारियों को दिल्ली न जाने का आह्वान : भाटिया

व्यापारी नेता अनिल भाटिया ने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पौने तीन के करीब केस अभी तक आ चुके है। कोरोना संक्रमण के मामले दिल्ली से आ रहे हैं। इसलिए सरकार को दिल्ली की सीमाओं को सील कर देना चाहिए। साथ ही व्यापारियों से भी अपील है कि वे दिल्ली से सामान लाना बंद कर हरियाणा से ही सामान लें। सामान मंगवाना भी है तो कोरियर सेवा का लाभ लें। उन्होंने कहा कि अगर व्यापारियों ने सावधानी नहीं बरती तो आने वाले दिनों में कोरोना का खतरा बढ़ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.