जागरण संवाददाता, रोहतक : सर्वजन कल्याण समिति की ने बृहस्पतिवार को पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की चौधरी रणबीर ¨सह ओपीडी में रक्तदान शिविर लगाया। शुभारंभ का विवि के कुलसचिव डा. एचके अग्रवाल ने किया। उन्होंने रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। शिविर में 255 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

डा. एचके अग्रवाल ने कहा कि पृथ्वी पर रक्तदान से बड़ा कोई भी दान नहीं है, क्योंकि रक्तदान करने वाला व्यक्ति ना तो उसके बदले में कुछ चाहता है और ना ही यह जानता है कि यह रक्त किसको चड़ेगा। हम सभी को हर तीन माह बाद रक्तदान करते रहना चाहिए। डिप्टी डीन डा. बीएम. वशिष्ठ ने सर्वजन कल्याण समिति रोहतक को बधाई देते हुए कहा कि संस्थान में समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन होता रहता है। डीएमएस पर¨मद्र वर्मा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में मीडिया के सहयोग से रक्तदान के प्रति लोगों में काफी जागरुकता आई है। हरियाणा में स्वैच्छिक रक्तदान करने वालों में बढ़ोतरी हुई है। समिति के प्रधान सुरेंद्र जाखड़ ने सभी का आभार प्रकट किया। शिविर में सुरेंद्र मकड़ौली ने 122वीं बार, ऋषिपाल मलिक ने 120वीं बार, रणबीर मकड़ौली ने 116वीं बार रक्तदान किया। सभी को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।

एडवोकेट सुरेश चंद जैन,गौरव जुनेजा, भारत विकास परिषद रोहतक शाखा, फार्मासिस्ट एसोसिएशन पीजीआइ व राकेश टैंट हाउस ने शिविर में विशेष सहयोग दिया। इस अवसर पर मदनलाल शर्मा, पुष्पेंद्र गर्ग, पुष्पेंद्र मलिक, सुरेश, अनिल,सुनिल, रचना, तेजबीर, देवेंद्र, महिपाल, कृष्ण, इंदुप्रभा, पूनम, जुगनू,पंकज, राजपाल मौजूद रहे।

Posted By: Jagran