Move to Jagran APP

प्लाट देखने के बहाने पहुंची महिला, फिर एेसे किया किया प्रॉपर्टी डीलर को ब्लैकमेल

एक पूर्व महिला पार्षद के पति को एक महिला ने जाल में फंसा दिया और फिर उसे ब्लैकमेल कर 3.50 लाख रुपये एेंठ दिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 12:26 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 08:48 PM (IST)
प्लाट देखने के बहाने पहुंची महिला, फिर एेसे किया किया प्रॉपर्टी डीलर को ब्लैकमेल
प्लाट देखने के बहाने पहुंची महिला, फिर एेसे किया किया प्रॉपर्टी डीलर को ब्लैकमेल

रोहतक  [विनीत तोमर]। एक महिला ने प्रॉपर्टी डीलर को फोन किया और प्लाट दिखाने की बात की। प्रॉपर्टी डीलर ने उसे प्लाट दिखाया, लेकिन इसके बाद महिला ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया और समझौते के नाम पर 3.50 लाख रुपये एेंठ दिए। मामले की  शिकायत अब प्रॉपर्टी डीलर की पूर्व पार्षद पत्नी ने राज्य महिला आयोग से की है।

loksabha election banner

राज्य महिला आयोग को भेजी गई शिकायत में मकड़ौली खुर्द निवासी पूर्व पार्षद ने बताया कि उसके पति के पास गत 21 अक्तूबर को किसी महिला ने फोन किया और कहा कि प्लाट लेना है। इसके बाद वह उसके पति के कार्यालय पर आ गई। उसके पति ने उसे प्लाट दिखाकर वापस भेज दिया।

अगले दिन महिला ने पुलिस में शिकायत दी कि उसके पति ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। इसके बाद दो पुलिसकर्मियों ने राजीनामा करवाने की बात कही। आरोप है कि पुलिसकर्मी व महिला ने उसके प्रॉपर्टी डीलर पति से 3.50 लाख रुपये ले लिए और लिखित में दे दिया कि वह इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहती।

उसने समझौते की कॉपी मांगी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने यह कहकर कॉपी देने से मना कर दिया कि वह केवल एक साधारण शिकायत थी, जिसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। इसके बाद उसके पति ने दिसंबर माह में एसपी से शिकायत की। शिकायत सदर थाने में पहुंच गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने बताया कि उसके पति ने फिर से एसपी से शिकायत की।

पूर्व महिला पार्षद के मुताबिक पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर उसने राज्य महिला आयोग से न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद आरोपित पुलिसकर्मियों ने उसके पति से संपर्क किया और कहा कि साढ़े तीन लाख रुपये वापस दे देंगे। इस मामले को आगे मत बढ़ाओ।

इसके बाद पूर्व पार्षद के पति ने पुलिस चौकी में आश्वासन दिया कि वह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगा, लेकिन उसके रुपये वापस दिए जाएं और उक्त महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिसकर्मियों ने कहा कि कल रुपये मिल जाएंगे और महिलाओं के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। अगले दिन रुपये मांगे तो पुलिसकर्मियों ने उसे हड़का दिया। कहा कि अगर दोबारा से रुपये मांगे तो मामले में फिर से फंसा दिया जाएगा।

दोषियों पर होगी कार्रवाई

डीएसपी रोहतक नारायण चंद का कहना है कि मामले की जांच हाल ही मुझे मिली है। प्रॉपर्टी डीलर को बुलाया गया था, जिससे पूरे मामले की जानकारी ली गई है। संबंधित पुलिसकर्मियों से भी जानकारी ली जाएगी। मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः टीचर ने छात्रा से स्कूल देर से आने का कारण पूछा तो जवाब सुन उड़ गए होश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.