जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं। जिलावासी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सावधान रहे, भयभीत न हों। कोविड-19 संक्रमण के मामलों में ओमिक्रान के अलावा डेल्टा वैरिएंट का संक्रमण भी देखने को मिल रहा है। इसलिए सभी सरकार की ओर से जारी सभी हिदायतों का स्वेच्छा से पालन करें तथा कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाएं।

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने जिलावासियों के नाम जारी संदेश में कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 दूसरी लहर के दौरान अलग आवश्यकताएं हुई थी तथा अब तीसरी लहर के दौरान आवश्यकताएं अलग है। सरकार के निर्देशानुसार सभी कमियों को पूरा करते हुए कोविड-19 से निपटने के लिए सभी जरूरी तैयारियां की गई है। जिला में आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए लगभग सात आक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए हैं। बच्चों के लिए अलग से वार्ड तैयार किया गया है। शहरी व ग्रामीणों क्षेत्रों में आईसोलेशन के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों में यह सामने आया है कि लगभग 50 प्रतिशत संक्रमण डेल्टा वैरिएंट का है, जिससे लोगों को काफी सावधान रहने की आवश्यकता है। विशेषज्ञों के अनुसार कोविड-19 की तीसरी लहर का पीक लगभग आ चुका है। इस बार अस्पतालों पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है तथा संक्रमित व्यक्ति ज्यादातर घरों पर क्वारंटीन रहते हुए इलाज लेकर ठीक हो रहे है, जो राहत की बात है।

-आम लोगों के जीवन को सरल व शुगम बनाने के प्रयास जारी

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि जिला प्रशासन द्वारा शहर में लोगों के जीवन को ओर अधिक शुगम व सरल बनाने के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से बाजारों में भीड़ कम करने के ²ष्टिगत वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में व्यवस्था बनाने के लिए जनसहयोग आवश्यक है।

-अपराध मुक्त जिले की दिशा में प्रयास जारी

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जिला को अपराध मुक्त करने की दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। जिला में प्रयाप्त संख्या में पुलिस बल तैनात है तथा पुलिस बल द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया के प्रयोग से जहां एक ओर बहुत लाभ हुआ है वहीं दूसरी तरफ इसके नुकसान भी देखने को मिल रहे है। आनलाइन लेन-देन बढऩे से साइबर अपराध में भी वृद्घि हुई है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

Edited By: Jagran