जेएनएन, रोहतक। सिविल लाइन थाना पुलिस में उस समय हड़कंप मच गया, जब चोरी के आरोप में पकड़ा गया आरोपित कोरोना संक्रमित मिला। मरीज में संक्रमण की पुष्टि के बाद सिविल लाइन थाना और मॉडल टाउन चौकी के स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही गुरुग्राम के उद्योग विहार थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह रोहतक की सूर्य विहार कालोनी में अपने परिवार से मिलने आया था। जुकाम होने के बाद उसने अपना सैंपल जांच के लिए दिया था। जिसके बाद बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया था।

24 मई को दिल्ली रोड स्थित करियाना की दुकान में चोरी की वारदात का मामला सामने आया था। जिसके बाद पीडि़त ने मॉडल टाउन चौकी पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इसमें गांव गढ़ी बोहर और हाल में रामगोपाल कालोनी निवासी एक आरोपित भी शामिल था। आरोपित को जुकाम जैसी समस्या होने के चलते पुलिसकर्मियों ने उसकी कोविड19 जांच के लिए सैंपल दिया था। बुधवार शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

चोरी के आरोपित व कोरोना संक्रमित मरीज को हिरासत में लेने वाले व उसके संपर्क में आने के चलते मॉडल टाउन चौकी के पूरे स्टाफ व सिविल लाइन थाने के कुछ पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं गुरुग्राम के उद्योग विहार थाने में तैनात वीआइपी पायलट इंचार्ज को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पीडि़त ने बताया कि उसकी पत्नी व बच्चे शहर के सूर्य विहार कालोनी में किराये पर रहते हैं, जबकि अन्य परिजन छोटी गांव में रहते हैं। उक्त पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुग्राम प्रशासन को अवगत कराया गया है। साथ ही मरीज की पत्नी व बच्चे समेत सूर्य विहार कालोनी में रहने वाले अन्य लोगों के स्वास्थ्य जांच की तैयारी है।

सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला का कहना है कि गुरुग्राम के पुलिसकर्मी और चोरी के आरोपित की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों मरीजों के परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है। बृहस्पतिवार को मरीजों की कालोनियों में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए अन्य लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस