जागरण संवाददाता, रोहतक :

पाचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रोहतक में होने वाले राज्य स्तरीय योग समारोह की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गयी है। इस महा-आयोजन में हिस्सा लेने के वाले करीब 25 हजार योग साधकों के ऑनलाइन आवेदन अभी तक प्राप्त हो चुके हैं। यह जानकारी जिला उपायुक्त आएस वर्मा ने दी। वे बुधवार को लघुसचिवालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उपायुक्त आरएस वर्मा ने कहा कि इस महा आयोजन के मुख्यातिथि केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह होंगे और उनके साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल, स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग के मंत्री अनिल विज, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर तथा स्थानीय सांसद डा. अरविद शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी इस राज्य स्तरीय योग समारोह मे भाग लेते हुए आमजन के साथ योग करेंगे। उन्होंने जानकारी दी की 20 जून को प्रात: सात बजे कार्यक्रम स्थल पर योग साधक प्रोटोकाल के अनुरूप फुल ड्रेस रिहर्सल करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल गोहाना रोड स्थित वीटा चौक के पास मेला ग्राउंड में रखा गया है और कार्यक्रम स्थल पर सुविधाजनक तरीके से 63 सेक्टर बनाए गए हैं। प्रत्येक सेक्टर में एक छोटा मंच बनाया गया है जहां योग साधकों की सुविधा के लिए पतंजलि के अनुभवी योग प्रशिक्षक योग साधकों को योग करवाएंगे। समारोह को भव्य बनाने के लिए छह से छह बड़ी एलीडी स्क्रीन भी लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि समारोह को सफल बनाने के लिए 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समन्वय अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है जो सभी 63 सेक्टरों में पतंजलि के अनुभवी लोगों के साथ मौजूद रहेंगे। उपायुक्त आरएस वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले साधकों को योग किट जिस पर योग का लोगो चिन्हित होगा, वितरित की जा रही हैं। इस मौके पर विशेष तौर पर मंगवाए गए योग मेट भी उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय समारोह में बाहर से आने वाले मेहमानों के खाने और ठहरने की संपूर्ण व्यवस्था कर ली गई है।

इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम सांपला विवेक पदम, एसडीएम रोहतक राकेश कुमार, एसडीएम महम रविद्र कुमार व नगराधीश महेश कुमार भी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस