Move to Jagran APP

अब शहर में स्वेच्छा से सहयोग करेंगे उद्यमी, 10 दिनों में संस्थाएं, फर्म, कंपनियां देंगी काम कराने की लिस्ट

जागरण संवाददाता रोहतक शहर के सुंदरीकरण के लिए अब उद्यमी आगे आए हैं। उद्यमियों ने अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 07:45 AM (IST)
अब शहर में स्वेच्छा से सहयोग करेंगे उद्यमी, 10 दिनों में संस्थाएं, फर्म, कंपनियां देंगी काम कराने की लिस्ट
अब शहर में स्वेच्छा से सहयोग करेंगे उद्यमी, 10 दिनों में संस्थाएं, फर्म, कंपनियां देंगी काम कराने की लिस्ट

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के सुंदरीकरण के लिए अब उद्यमी आगे आए हैं। उद्यमियों ने अपनी स्वेच्छा से शहर के सुंदरीकरण का कार्य कराने का फैसला लिया है। नगर निगम के मेयर और आयुक्त के साथ उद्यमियों की अहम बैठक हुई। उद्यमियों के अलावा कंपनियों के प्रतिनिधियों, फर्म और संस्थाओं की तरफ से भी शहर के विकास कार्य में सहयोग का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

मेयर मनमोहन गोयल और आयुक्त प्रदीप गोदारा के नेतृत्व में शहर के समाजसेवी संस्थाओं/उद्योगपतियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इसमें अगामी वित्त वर्ष के दौरान के शहर के अंदर स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 एवं शहर के विभिन्न स्थानों पर सुंदरीकरण के कार्य स्वेच्छा से कराने के लिए मंथन हुआ। समाजसेवी संस्थाओं एवं उद्यमियों ने मेयर और आयुक्त को आश्वासन दिया है कि स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग देंगे। आगामी 10 दिनों के अंदर संस्थाएं, फर्म ब्योरा बनाकर देंगी। जिसमें उनकी तरफ सामाजिक दायित्वों यानी सीएसआर के तहत कराए जाने वाले कार्यों की सूची दी जाएगी। आयुक्त ने कहा, जीरो वेस्ट बनाने का प्रयास

आयुक्त प्रदीप गोदारा ने कहा कि रोहतक शहर को जीरो वेस्ट शहर बनाने व स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के कार्य की समीक्षा की गई। आयुक्त ने बताया कि अधिकारियों व कर्मचारियों की तरफ से लापरवाही बर्दाश्त नहीं जाएगी। किसी प्रकार को लेकर लापरवाही बर्दास्त नहीं जाएगी। सभी अपना 100 फीसद योगदान दें। आमजन का भी सहयोग लें ताकि रोहतक शहर को स्वच्छ, सुंदर व जीरो वेस्ट शहर बनाया जा सके। स्वच्छता रैंकिग में अव्वल स्थान प्राप्त करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं, आयुक्त कार्यालय में हुई सभी बैठक के दौरान बैठक में मौजूद उद्यमियों, सामाजिक संगठनों आदि को चलचित्र के माध्यम से भी जीरो वेस्ट घर बनाने और अपने संस्थान/घर से निकलने वाले गीले कूड़े से खाद तैयार करनें की विधि के बारे में भी जागरूक किया गया। लोगों से भी कचरे से खाद बनाना सीखने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.