Move to Jagran APP

मरीज व उनके तीमारदार ध्यान दें... PGI में एक सप्ताह तक नहीं होंगे Operation

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) के सर्जरी ऑपरेशन थिएटर (एसओटी) को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 07:17 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 09:21 AM (IST)
मरीज व उनके तीमारदार ध्यान दें... PGI में एक सप्ताह तक नहीं होंगे Operation
मरीज व उनके तीमारदार ध्यान दें... PGI में एक सप्ताह तक नहीं होंगे Operation

जेएनएन, रोहतक। पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) के सर्जरी ऑपरेशन थिएटर (एसओटी) को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। इसके लिए अधिकारियों ने आदेश जारी कर दिए हैं। अधिकारियों ने एसओटी परिसर में हो रही लीकेज को दुरुस्त करने के लिए फैसला किया है। एक और चर्चा है कि कोरोना वायरस के चलते अधिकारियों ने ऑपरेशन करने पर रोक लगाई है।

loksabha election banner

पीजीआइएमएस के एसओटी में प्रतिदिन करीब 40 मरीजों के ऑपरेशन किए जाते हैं। बताया जा रहा है कि न केवल सर्जरी बल्कि आर्थो विभाग के ऑपरेशन भी इसी परिसर में किए जाते हैं। अब अधिकारियों ने आदेश जारी किए हैं कि 22 से 28 मार्च तक एसओटी परिसर में ऑपरेशन नहीं किए जाएंगे। अधिकारियों ने दावा किया है कि एसओटी में हो रही पानी की लीकेज को ठीक कराने के लिए ऑपरेशन करने पर रोक लगाई गई है।

मरम्मत कार्य के चलते सर्जरी ऑपरेशन थिएटर को किया गया बंद

वहीं, संस्थान के ही कुछ चिकित्सक दावा कर रहे हैं कि ऑपरेशन रोकने की वजह कोरोना वायरस है। एसओटी के बंद होने से प्रतिदिन 40 से अधिक मरीजों को ऑपरेशन नहीं किए जा सकेंगे। बताया जा रहा है कि काफी दिनों से एसओटी में पानी की लीकेज हो रही थी, लेकिन अधिकारियों ने इसे ठीक कराने के लिए कदम नहीं उठाया। अब महामारी के दौरान जब लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है तो अधिकारियों ने लीकेज ठीक करने के लिए कदम उठाए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.