Move to Jagran APP

हाकी में जगी पदक की आस तो खेलप्रेमियों में उत्साह

टोक्यो ओलिपिक में भारतीय खिलाड़ियों का विभिन्न खेलों में पदक जीतने की आस जगने के साथ जिला में खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 05:29 PM (IST)
हाकी में जगी पदक की आस तो खेलप्रेमियों में उत्साह
हाकी में जगी पदक की आस तो खेलप्रेमियों में उत्साह

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: टोक्यो ओलिपिक में भारतीय खिलाड़ियों का विभिन्न खेलों में पदक जीतने की आस जगने के साथ जिला में खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ने लगा है। शुक्रवार को महिला हाकी द्वारा आयरलैंड को पराजित करने का समाचार सुनते ही खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों में उत्साह दिखा।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को भी पुरुष हाकी टीम द्वारा अर्जेटीना को हराने के बाद पदक मिलने की उम्मीद कायम है। इसी प्रकार बाक्सिंग और बैडमिटन में भी पदक की आस बनी हुई है। गांव और शहर के विभिन्न खेल संगठन, क्लब और खेल प्रेमियों ने भारतीय खिलाड़ियों को जीतकर लौटने की शुभकामनाएं दी। नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक योगेश कुमार एवं उनके साथियों द्वारा गांव आलियावास में उत्साहवर्धन करते हुए पदक जीतने की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर विकास यादव, दीपक कुमार, दीपक यादव, हवासिंह, कृष्ण यादव, प्रमोद कुमार, राजकुमार, बलराज, दीपक यादव, अजय कुमार यादव, प्रदीप आदि ने कहा कि तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं रहा लेकिन आने वाले दिनों में और सुधार की उम्मीद करते हैं। युवाओं को टोक्यो में हिस्सा ले रहे विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर अपनी खेल प्रतिभा निखारने का आह्वान किया।

कंवाली मे युवाओं ने बढ़ाया उत्साह: इसी प्रकार गांव कंवाली के युवाओं और बच्चों ने टोक्यो ओलिपिक में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आह्वान किया। ग्रामीणों के साथ विभिन्न खेलों से जुड़े लोगों का कहना था कि चार साल में एक बार आयोजित होने वाला ओलिपिक खेल में चयन होना ही खिलाड़ियों के लिए बड़ी उपलब्धि होती है। पंकज कुमार, खेल शिक्षक हेमंत, मनोज कुमार आदि का कहना है कि सभी खिलाड़ी पदक नहीं जीत सकते लेकिन अपना बेहतरीन प्रदर्शन तो कर सकते हैं। जीत हार से ज्यादा देश का मान और सम्मान बढ़ाना होता है। इसी प्रकार खुशीराम, डा. विजय कुमार शर्मा, राकेश कुमार आदि का कहना है कि हमारे खिलाड़ी जरूर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। इसमें हरियाणा के अधिक खिलाड़ी होने के कारण हमारी उम्मीदें ज्यादा बढ़ गई है। हमारी शुभकामनाएं खिलाड़ियों के साथ हैं।

बैडमिटन चैंपियन पीवी सिंधू को दी बधाई: टोक्यो ओलिपिक के सेमी फाइनल में पहुंचने वाली बैडमिटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को खेलप्रेमियों ने बधाई देते हुए आगामी प्रतियोगिता में विजेता होने की कामना की। शहर के माडल टाउन स्थित हेमचंद विक्रमादित्य हाल में बैडमिटन खेलने वाले खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने अंतरराष्ट्रीय बैडमिटन खिलाड़ी को बधाई दी। खिलाड़ियों का कहना था कि पीवी सिंधू ओलिपिक में तीन मुकाबले जीत चुकी हैं। टोक्यो ओलिपिक में जाने वाले हमारे प्रदेश के खिलाड़ियों ने देश और प्रदेश की जनता का भरोसा जीता है।

इस मौके पर राकेश गर्ग, कैलाश राजपाल, डा. मोक्ष, डा. रमेश यादव, डा. बसंत गुप्ता, जितेंद्र, कपिल, अंकुश, चिराग, गौरव, प्रेम, अखिलेश, देवेंद्र, राजेश, पवन, नवीन आदि ने बैडमिटन के साथ हाकी, बाक्सिंग सहित अन्य खेलों के खिलाड़ियों को भी अपनी शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.