Move to Jagran APP

हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीणों ने लगाया जाम

करीब एक माह पूर्व जानलेवा हमले में हुई एक युवक की मौत के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए बुधवर को गांव नांगल मूंदी के ग्रामीणों ने रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के दौरान करीब दो घंटे तक इस मार्ग पर यातायात बाधित रहा। डीएसपी कोसली द्वारा ग्रामीणों को जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया गया। ग्रामीणों ने पुलिस पर मुख्य आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 06:56 PM (IST)
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीणों ने लगाया जाम
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीणों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : एक माह पूर्व जानलेवा हमले में हुई एक युवक की मौत के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए बुधवार को गांव नांगल मूंदी के ग्रामीणों ने रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के दौरान करीब दो घंटे तक इस मार्ग पर यातायात बाधित रहा। डीएसपी कोसली द्वारा ग्रामीणों को जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया गया। ग्रामीणों ने पुलिस पर मुख्य आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

जाम लगा रहे ग्रामीणों का कहना था कि गांव निवासी 22 वर्षीय प्रज्ज्वल पर करीब एक महीना पहले करीब 40 लड़कों ने हमला किया था। अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मॉडल टाउन थाना द्वारा मामला तो दर्ज कर लिया गया, परंतु मुख्य आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। वे कई बार पुलिस अधिकारियों को आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लिखित शिकायत भी दे चुके हैं। आरोपितों के नाम, फोटो व पते भी पुलिस को दिए जा चुके है। परंतु पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। आरोपितों में गांव कालूवास, बेरली, भालखी माजरा व प्राणपुरा के युवक भी शामिल है।

ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने की सूचना पर खोल थाना एसएचओ विजेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझा-बुझा कर जाम खुलवाने का प्रयास किया, परंतु ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों के मौके पर बुलाने की मांग की। सूचना के बाद कोसली डीएसपी अनिल कुमार मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को 15 दिन में सभी आरोपितों गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने डीएसपी के आश्वासन के बाद जाम खोल दिया। जाम करीब दो घंटे तक रहा तथा इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी लाईने लग गई। ग्रामीणों के सड़क से हटने के बाद पुलिस ने यातायात सुचारू किया। ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर दोबारा जाम लगाने की चेतावनी भी दी। छात्रों के दो गुटों में हुआ था झगड़ा

यहां बता दें कि 21 सितंबर को बस स्टैंड के सामने स्थित एक होटल के निकट छात्रों के दो गुटों में झगड़ा हो गया था। वहां से गुजर रहे गांव नांगल मूंदी निवासी छात्र प्रज्ज्वल पर युवकों ने डंडों से हमला कर दिया था। वह शहर के एक को¨चग सेंटर पर आता था। सिर में गहरी चोट लगने के कारण छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजनों ने उसे उपचार के लिए गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। चार अक्टूबर को छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में मॉडल टाउन थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। पुलिस अब तक आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

-----

छात्र की हत्या के मामले में जो भी आरोपित फरार चल रहे हैं, उनको शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा। आरोपितों की पहचान हो चुकी है तथा 15 दिन में सभी को पकड़ लिया जाएगा। आरोपित किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

-अनिल कुमार, डीएसपी कोसली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.