Move to Jagran APP

चार जगहों से लाखों की नकदी और गहने चोरी

जिले में एक बार फिर घरों में सेंध लगाकर चोरी करने की वारदात बढ़ रही हैं। जिले में चोर चार जगहों पर सेंध लगाकर लाखों रुपये के सोने-चांदी के गहने व नकदी चोरी कर ले गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 06:05 PM (IST)
चार जगहों से लाखों की नकदी और गहने चोरी
चार जगहों से लाखों की नकदी और गहने चोरी

फोटो- 26

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में एक बार फिर घरों में सेंध लगाकर चोरी करने की वारदात बढ़ रही हैं। जिले में चोर चार जगहों पर सेंध लगाकर लाखों रुपये के सोने-चांदी के गहने व नकदी चोरी कर ले गए। पीड़ितों ने पुलिस को शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

टीचर के घर में हुई चोरी : गांव हालूहेड़ा निवासी मनीषा राजकीय स्कूल में शिक्षक हैं। मनीषा, उनके पति परमजीत व बच्चे सोमवार की रात कमरे में सोए हुए थे। उनके ससुर राजकुमार दूसरे कमरे में सो रहे थे। रात को चोर घर में घुस गए ओर दोनों कमरों के दरवाजों को दुपट्टे से बाहर से बांध दिया। तड़के करीब चार बजे राजकुमार उठे तो कमरा बाहर से बंद था। उन्होंने अपने बेटे को बताया तो उसका कमरा भी बाहर से बंद था। परिवार के अन्य लोगों को सूचना देकर कमरों को बाहर से खुलवाया। घर के एक कमरे का ताला टूटा हुआ था और अंदर रखी अलमारी व बाक्स का सामान बिखरा पड़ा था। चोर घर से एक लाख 25 हजार रुपये व सोने-चांदी के गहने चोरी कर ले गए। सूचना के बाद जाटूसाना थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने राजकुमार की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

धारूहेड़ा में दो जगह चोरी :

पुलिस को दी शिकायत में गांव खरखड़ा निवासी जितेंद्र ने बताया है कि दो-तीन दिन से वह बाहर गए हुए थे। 27 जून की शाम को वह वापस घर लौटे तो दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था। अंदर कमरे में रखी अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था। चोर घर से सोने की चेन, तीन जोड़ी चांदी की पायल, तीन जोड़ी अंगूठी, चांदी के सिक्के, कपड़े, उनकी सभी मार्कशीट व एटीएम कार्ड आदि चोरी कर ले गए। सूचना के बाद धारूहेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसी क्रम में राजस्थान के जिला झुंझुनू के गांव पिलानी पहाड़िया निवासी मुकेश कुमार शर्मा ने कहा है कि वह भिवाड़ी में काम करते हैं और गांव रामजसनगर में किराये पर रहते हैं। उनके बच्चे अपने ननिहाल गए हुए हैं। 26 जून की रात को खाना खाने के बाद वह छत पा जाकर सो गए। सुबह वह उठे तो कमरों के दरवाजे खुले पड़े थे और सामान बिखरा हुआ था। चोर घर से सोने के कुंडल, मंगलसूत्र, माथे का टीका, दो अंगूठी, तीन जोड़ी पायल और करीब डेढ़ लाख रुपये चोरी कर ले गए। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने फिगर प्रिट एक्सपर्ट की मदद से मौके से साक्ष्य जुटाने का भी प्रयास किया। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने दोनों मामलों में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है।

अटल कैंटीन में चोरी :

दूसरी ओर नई अनाज मंडी में स्थित नया सवेरा अटल किसान-मजदूर कैंटीन व मार्केट कमेटी कार्यालय से चोर बैटरी व इंवर्टर चोरी कर ले गए।

किसान भवन में अटल किसान-मजदूर कैंटीन चल रही है। 25 जून की रात को चोर कैंटीन से एलईडी टीवी चोरी कर ले गए। चोरों ने मार्केट कमेटी कार्यालय से एक बैटरी-इंवर्टर भी चोरी किया है। विभाग के ब्लाक प्रोग्राम मैनेजर लोकेश शर्मा की शिकायत पर सेक्टर-तीन चौकी पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.