जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सार्वजनिक परिवहन सेवा धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लौटने लगी है। सोमवार से सात और रूटों पर रोडवेज की बसें दौड़ने लगेंगी। कोरोना संक्रमण के बीच छूट मिलने से जीवन फिर से पटरी पर आने लगा है। सोमवार से भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, नूंह व पलवल रूट पर बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। हालांकि नारनौल व पंचकुला रूट पर करीब एक सप्ताह पूर्व बसों का संचालन शुरू हो चुका है। इन रूटों पर सफर करने के लिए यात्रियों को ऑनलाइन टिकट की बुकिग करानी होगी। वहीं टिकट कंफर्म होने के बाद ही यात्रियों को बस स्टैंड में प्रवेश दिया जाएगा। परिवहन विभाग द्वारा विभिन्न रूटों के लिए जारी किया गया बसों का समय व किराया। रूट का नाम समय किराया

भिवानी सुबह 9:30 बजे 124 रुपये

चरखी दादरी दोपहर 12 बजे 90 रुपये

फरीदाबाद सुबह 11 बजे 97 रुपये

गुरुग्राम सुबह 7:30 बजे 76 रुपये

गुरुग्राम सुबह 11:30 बजे 76 रुपये

झज्जर सुबह 9 बजे 61 रुपये

नूंह सुबह 9 बजे 63 रुपये

नूंह सुबह 10:30 बजे 63 रुपये

पलवल सुबह 8 बजे 90 रुपये

पलवल सुबह 10 बजे 90 रुपये

पंचकुला सुबह 8 बजे 370 रुपये

पंचकुला सुबह 10 बजे 370 रुपये

नारनौल सुबह 8 बजे 60 रुपये

नारनौल सुबह 8:30 बजे 60 रुपये

नारनौल सुबह 10 बजे 60 रुपये

नारनौल शाम 3 बजे 60 रुपये

----------------

बस अड्डे में प्रवेश से पूर्व होगी थर्मल स्केनिग: बस अड्डे में टिकट कंफर्म होने वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। बस में बैठने से पूर्व यात्रियों की थर्मल स्केनिग की जाएगी। इसके अतिरिक्त मास्क पहनने वाले तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए एक बस में केवल 30 यात्रियों को ही बैठाने की अनुमति होगी। बसों में बैठने से पूर्व यात्रियों के हाथ सैनिटाइज किए जाएंगे तथा बस में जाने वाले चालक-परिचालकों की भी थर्मल स्केनिग की जाएगी। यहां करें ऑनलाइन टिकट बुक बसों में यात्रा के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन टिकट बुकिग करानी होगी। यात्री www.द्धड्डह्मह्लह्मड्डठ्ठह्य.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर टिकट बुक करा सकते हैं। टिकट कंफर्म होने के बाद ही यात्रियों को बस अड्डे में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। बसों का संचालन परिवहन विभाग द्वारा निर्धारित किए गए बस अड्डों तक ही होगा और इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले ठहराव पर न तो यात्रियों को उतारने तथा न ही बैठाने की अनुमति होगी।

-------------------

परिवहन निदेशालय के आदेशों के अनुसार नए रूटों पर सोमवार से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इन रूटों पर यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों की संख्या घटाई व बढ़ाई जा सकती है।

- नवीन कुमार, महाप्रबंधक रोडवेज

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस