Move to Jagran APP

4 करोड़ से लगेंगी 450 लाइटें, बड़ा सवाल: जलेंगी या नहीं

शहर में एक बार फिर से करोड़ों खर्च करके लाइटें लगाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:15 AM (IST)
4 करोड़ से लगेंगी 450 लाइटें, बड़ा सवाल: जलेंगी या नहीं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर में एक बार फिर से करोड़ों खर्च करके लाइटें लगाई जा रही है। नगर परिषद की ओर से 4 करोड़ रुपये का टेंडर छोड़ा गया है। शहर की चार प्रमुख सड़कों के अलावा नए बनाए गए बरसाती नाले के ऊपर लाइटों को लगाया जाएगा। लाइटें तो लग रही है, लेकिन जनता का सवाल यही है कि क्या ये जलेंगी या फिर शोपीस बनकर रह जाएंगी। मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल है प्रोजेक्ट शहर के दिल्ली रोड, पटौदी रोड, महाराणा प्रताप चौक से अनाजमंडी रोड, भाड़ावास रोड व नए बनाए गए बरसाती नाले पर लाइटें लगाई जानी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री घोषणा में यह प्रोजेक्ट शामिल है जो लंबे समय से लंबित पड़ा हुआ था। अब नगर परिषद की ओर से यहां लाइटों को लगवाने के लिए 4 करोड़ रुपये का टेंडर छोड़ा गया है। दो ठेकेदारों को टेंडर दिया गया है तथा इन सड़कों पर 450 के करीब लाइटों को लगाया जाएगा। नप की ओर से दोनों ही ठेकेदारों को 15 अगस्त से पहले काम पूरा करने का समय दिया गया है। भाड़ावास रोड तो सालों से अंधेरे में है और नया बनने के बाद दिल्ली व भाड़ावास रोड पर भी लाइटों का पूरी तरह से अभाव था। करोड़ों रुपये खर्च करके लाइटों को लगवाया जा रहा है तथा उम्मीद यही है कि लाइटें जलने के बाद शहर जगमगाएगा लेकिन सरकारी विभागों की कार्यशैली सवाल भी खड़े कर रही है। सवाल खड़े होना लाजिमी भी है क्योंकि सालभर पूर्व इसी तरह लोकनिर्माण विभाग ने भी शहर की कई प्रमुख सड़कों पर लाइटें लगवाई थी जो आजतक भी जलने का इंतजार कर रही है। इसलिए खड़े हो रहे सवाल लाइटों के जलने व न जलने को लेकर इसलिए सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि लोकनिर्माण विभाग की इलेक्ट्रिक विग की ओर से गढ़ी बोलनी रोड, सरकुलर रोड, महेंद्रगढ़ रोड व नारनौल रोड पर करोड़ों खर्च करके लाइटें लगवाई गई थी। आज भी ये लाइटें मीटर नहीं लग पाने के कारण जल नहीं पाई हैं। अहम बात यह है कि इन लाइटों का वारंटी का समय भी पूरा होने वाला है। ----------

loksabha election banner

शहर की प्रमुख सड़कों पर लाइटों को लगवाया जा रहा है तथा टेंडर भी छोड़ा जा चुका है। लाइट लगाने वाले ठेकेदार काम शुरू कर चुके हैं तथा उम्मीद है कि 15 अगस्त से पहले काम पूरा हो जाएगा। लगने के बाद लाइटें तुरंत जलने लगे इसके लिए ही नप की ओर से मीटर के लिए आवेदन कर दिया गया है। जहां भी लाइटें लग रही है सभी जगहों पर मीटर लगवाए जाएंगे ताकि लाइट लगने के बाद जलने में देरी नहीं हो। जो लाइटें जल नहीं रही है वे लोकनिर्माण विभाग के आधीन है।

-अजय सिक्का, एमई नप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.