Move to Jagran APP

Rewari News: अपनी मांगों को लेकर एक दिन के अवकाश पर गए 197 कंप्यूटर ऑपरेटर, कई सरकारी विभागों में काम ठप

Rewari News कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ से जुड़े हुए कर्मचारियों की ओर से लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सोमवार को कर्मचारियों की ओर से स्पष्ट कर दिया गया था कि अपनी मांगों को लेकर वह मंगलवार को अवकाश पर रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 21 Mar 2023 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 11:53 AM (IST)
Rewari News: अपनी मांगों को लेकर एक दिन के अवकाश पर गए 197 कंप्यूटर ऑपरेटर, कई सरकारी विभागों में काम ठप
एक दिन के अवकाश पर गए 197 कंप्यूटर आपरेटर कर्मचारी।

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। विभिन्न मांगों को लेकर सरकारी विभागों में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर छुट्टी पर चले गए हैं। इसके चलते नागरिक अस्पताल से लेकर तहसील विभाग और जिला सचिवालय तक में काम ठप हो गए हैं।

loksabha election banner

नागरिक अस्पताल में ओपीडी की पर्ची तक नहीं कट रही है जिसके कारण मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कंप्यूटर प्रोफेशनल एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो भविष्य में इससे भी बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

एक दिन के अवकाश पर गए 197 कर्मचारी हैं

कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ से जुड़े हुए कर्मचारियों की ओर से लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सोमवार को कर्मचारियों की ओर से स्पष्ट कर दिया गया था कि अपनी मांगों को लेकर वह मंगलवार को अवकाश पर रहेंगे। जिले में एसोसिएशन से जुड़े हुए 197 कंप्यूटर आपरेटरों ने अपने-अपने विभागों में छुट्टी पर रहने की जानकारी भी दे दी थी।

ओपीडी काउंटर पर लगी भीड़

मंगलवार को विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर छुट्टी पर चले गए। इसके कारण विभागों में व्यवस्था गड़बड़ा गई। नागरिक अस्पताल के ओपीडी काउंटर पर भीड़ तो लगी रही लेकिन वहां पर्ची काटने वाला कोई नहीं था। साढ़े दस बजे तक यही स्थिति बनी हुई थी।

तहसील विभाग के काम भी ठप

इसके साथ ही तहसील विभाग में भी लोगों के रजिस्ट्री के लिए टोकन नहीं कट रहे हैं। अन्य काम भी सभी तहसीलों में बंद पड़े हुए हैं जिसके कारण लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

जिला सचिवालय के काम भी रोके

जिला सचिवालय में भी अंत्योदय भवन में लाइसेंस, आरसी सहित अन्य काम प्रभावित हो रहे हैं। एसोसिएशन के प्रधान दयाशंकर व प्रेस सचिव हरीश यादव का कहना है कि उनकी मांग है कि कौशल रोजगार में डिस्ट्रिक्ट इंफोरमेशन टेक्नोलाजी सिस्टम को न जोड़ा जाए, उनकी 58 साल की सेवा रखी जाए, आयुष्मान कार्ड से उनको जोड़ा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.