Move to Jagran APP

Rewari Fraud Case: फेसबुक दोस्त ने गिफ्ट भेजने का झांसा देकर महिला से ठगे एक लाख 65 हजार रुपये

रेवाड़ी में फेसबुक दोस्‍त ने गिफ्ट भेजने का झांसा देकर महिला से एक लाख 65 हजार रुपये ठग लिए। रकम मिलने के बाद महिला से ठगों ने फिर से राशि की मांग की तो उसे संदेह हुआ। महिला ने पुलिस को शिकायत देकर धारूहेड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaSun, 19 Mar 2023 02:53 PM (IST)
Rewari Fraud Case: फेसबुक दोस्त ने गिफ्ट भेजने का झांसा देकर महिला से ठगे एक लाख 65 हजार रुपये
फेसबुक दोस्त ने गिफ्ट भेजने का झांसा देकर महिला से ठगे एक लाख 65 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: फेसबुक पर दोस्त बने अनजान युवक ने एक महिला को ठग लिया। युवक ने महिला को गिफ्ट भेजने का झांसा दिया और एक लाख 65 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन करा ली। महिला से दो अलग-अलग किस्तों में राशि मांगी गई। रकम मिलने के बाद महिला से ठगों ने फिर से राशि की मांग की तो उसे संदेह हो गया। महिला ने पुलिस को शिकायत देकर धारूहेड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

महिला की फेसबुक पर युवक के साथ हुई थी दोस्‍ती

पुलिस को दी शिकायत में गांव खरखड़ा की रहने वाली महिला ने कहा है कि फेसबुक पर उनकी एक युवक के साथ दोस्ती हो गई थी। दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत भी शुरू हो गई। युवक ने बताया कि वह यूके का रहने वाला है और वर्तमान में मुंबई में रहता है। कुछ समय बाद युवक ने महिला को बताया कि वह उसके लिए गिफ्ट का सामान लेकर आ रहा है, जिसकी टिकट 45 हजार रुपये है। महिला ने 16 मार्च को रचित पाठक के नाम के बैंक अकाउंट में 45 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। रुपये भेजने के बाद युवक ने बताया कि उसका सामान एयरपोर्ट पर आ रहा है।

टैक्स के लिए जमा कराए रुपये

17 मार्च को वह सामान लेने के लिए दिल्ली जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में काल आई की जो लड़का उनका सामान लेकर आ रहा था, उसे एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है। उस समय वह दिल्ली धोला कुआं पर थी। कुछ समय बाद एक अन्य मोबाइल नंबर से उनके पास काल आई। काल करने वाले ने बताया कि वह इनकम टैक्स विभाग से बोल रहा है। सामान छुड़ाने के लिए उन्हें टैक्स के रुपये जमा कराने होंगे।

महिला को एक बैंक अकाउंट व क्यूआर कोड भेजा

शातिर ठग ने महिला को एक बैंक अकाउंट व क्यूआर कोड भेजा। महिला ने खुद व अपने रिश्तेदारों से दिए गए बैंक अकाउंट में एक लाख 20 हजार रुपये ट्रांसफर करा दिए। इसके बाद आरोपितों ने महिला से और रुपये की मांग की तो संदेह हो गया। महिला ने धारूहेड़ा पहुंच कर पुलिस को शिकायत दी। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।