Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर को दिया अनूठा सम्मान, जवानों ने कहा ‘मैं भी हरजीत सिंह’

जिला पुलिस की ओर से हरजीत सिंह के सम्मान में एक मुहिम चलाई गई। पुलिस के जवानों ने मिल कर ‘मैं भी हूं हरजीत सिंह’ का नारा लगाया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 05:11 PM (IST)
पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर को दिया अनूठा सम्मान, जवानों ने कहा ‘मैं भी हरजीत सिंह’
पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर को दिया अनूठा सम्मान, जवानों ने कहा ‘मैं भी हरजीत सिंह’

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। कर्फ्यू की पालना कराने के दौरान कथित निहंगों के हमले में घायल हुए पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर की बहादुरी को जिला पुलिस ने अनूठे ढंग से सलाम किया। सोमवार को जिला भर में नाकों व अन्य जगहों पर पुलिस के जवान ‘मैं भी हरजीत सिंह’ लिखे स्लोगन लेकर ड्यूटी देते नजर आए। इसके अतिरिक्त पुलिस के जवानों ने स्लोगन के जरिए लोगों से लॉकडाउन की पालना करते हुए घरों में रहने तथा पुलिस, डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ की मदद करने की अपील भी की।

loksabha election banner

जवानों ने हाथों में लिया स्‍लोगन

सोमवार को पुलिस के जवान प्रतिदिन की तरह अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद थे, परंतु आज ड्यूटी के दौरान कुछ अलग था। वह था पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह का सम्मान। पुलिस के जवानों ने अपने हाथों में मैं भी हरजीत सिंह लिखे स्लोगन लिए हुए थे। 13 अप्रैल को पंजाब में कर्फ्यू की पालना कराने के दौरान कथित निहंगों ने उन पर हमला कर हाथ काट दिया था। अभी वह अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

सम्‍मान में चली मुहिम

जिला पुलिस की ओर से उनके सम्मान में यह मुहिम चलाई गई। पुलिस के जवानों ने मिल कर ‘मैं भी हूं हरजीत सिंह’ का नारा लगाया। नाकाबंदी पर तैनात पुलिस जवानों के अलावा एक पुलिस टीम शहर में मार्च पर निकली। इसके अतिरिक्त पुलिस के जवानों ने अपने हाथों में ‘मत करो इतनी मस्ती-जिंदगी नहीं है सस्ती’, ‘एक भूल करें नुकसान-छीने रोजी रोटी और मुस्कान’ तथा ‘ना थके हैं- ना हारेंगे’, ‘जो सुरक्षा से दोस्ती तोड़ेगा-एक दिन जिंदगी छोड़ेगा’ तथा ‘आप सुरक्षित तो देश सुरक्षित’ आदि नारे लिखे हुए स्लाेगन भी लिए हुए थे। पुलिस के जवानों ने लोगों से लाॅकडाउन में सहयोग करने व फिजिकल डिस्टेंसिंग (शारीरिक दूरी) रखने की अपील भी की। पुलिस लोगों को कोरोना वायरस से बचने के बारे में जागरूक भी कर रही है।

हरजीत बने मिसाल

सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह पूरे देश की पुलिस के लिए एक मिसाल है। पुलिस के हर जवान को उनकी बाहदुरी पर गर्व है। आज हरजीत सिंह की बाहदुरी के सम्मान में जिला भर में यह अभियान चलाया गया। हर पुलिसकर्मी हरजीत सिंह है, जो अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैदी के साथ कर रहे है। लोगों को भी चाहिए कि वह पुलिस व डाक्टरों का पूरा सहयोग करें। कोराेना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में अपने घर में रह कर सहयोग करें।

नाजनीन भसीन, पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.