रेवाड़ी, ऑन लाइन डेस्क। खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव पर बृहस्पतिवार को हुई बैठक में नाहड़ पंचायत समिति चेयरपर्सन सुनीता देवी की कुर्सी चली गई। पंचायत समिति के 23 सदस्यों में से 20 ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग की। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग करने वाले सभी 20 सदस्य केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के समर्थक है और चेयरपर्सन की कुर्सी छीनकर राव समर्थकों ने अपनी एकजुटता का परिचय दिया है।

एक समय चेयरपर्सन सुनीता देवी की भी आस्था केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ ही थी। राव के खास सिपहसिलार रहे पूर्व विधायक बिक्रम यादव ने सुनीता देवी को चेयरपर्सन बनवाया था लेकिन बदले राजनीतिक परिदृश्य में चेयरपर्सन सुनीता देवी राव खेमे से दूर होती चली गई जिसके बाद राव समर्थक सदस्यों ने उनकी कुर्सी छीनकर नई चेयरपर्सन बनाने के लिए कदम आगे बढ़ा दिए हैं। वहीं अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने नए चेयरमैन के चुनाव तक पंचायत समिति का कार्यभार वाइस चेयरमैन रवि यादव को सौंप दिया। बैठक के उपरांत सभी सदस्य रामपुरा स्थित केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के आवास पर पहुंचे तथा उनकी बेटी आरती राव से मुलाकात की।

हाथ उठाकर पारित किया अविश्वास प्रस्ताव

नाहड़ पंचायत समिति के 23 सदस्यों में से 16 ने चेयरपर्सन सुनीता देवी के खिलाफ उपायुक्त को शपथ पत्र देकर अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने की मांग की थी। प्रशासन की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे नाहड़ पंचायत समिति की खंड कार्यालय में बैठक बुलाई थी। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी डॉ. एसी कौशिक व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी आरसी शर्मा मौजूद रहे। बैठक में पंचायत समिति के 20 सदस्य मौजूद रहे, जबकि चेयरपर्सन सुनीता देवी, सदस्य कमलेश व अरुण अनुपस्थित रहे।

आधा घंटा अनुपस्थित सदस्यों का इंतजार करने के बाद एडीसी प्रदीप दहिया ने बैठक की कार्यवाही शुरू की। बैठक में उपस्थित सभी 20 सदस्यों ने हाथ उठा कर अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हुए पारित किया। एडीसी ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की घोषणा की तथा नए चेयरमैन का चुनाव के लिए आगामी बैठक तक समिति का कार्यभार वाइस चेयरमैन रवि यादव को सौंप दिया।

केंद्रीय मंत्री के आवास पर पहुंचे सभी सदस्य

अविश्वास प्रस्ताव बैठक के बाद सभी सदस्य रामपुरा स्थित केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के आवास पर पहुंचे और उनकी बेटी आरती राव से मुलाकात की। आरती राव ने सभी को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी रहे सुनील यादव, जिला पार्षद अनिल यादव, मुकेश जाहिदपुर, राजकुमार कतोपुरी, वाइस चेयरमैन रवि यादव सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021