Move to Jagran APP

गैस पाइपलाइन तोड़ने पर आइजीएल ने भेजा नोटिस, कहा- पांच लाख का हुआ नुकसान

आइजीएल आपातकालीन टीम की ओर से गैस रिवास से हुए नुकसान की भरपाई के लिए नगरपालिका को नोटिस भेजा गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 03:58 PM (IST)
गैस पाइपलाइन तोड़ने पर आइजीएल ने भेजा नोटिस, कहा- पांच लाख का हुआ नुकसान
गैस पाइपलाइन तोड़ने पर आइजीएल ने भेजा नोटिस, कहा- पांच लाख का हुआ नुकसान

धारूहेड़ा, जागरण संवाददाता। सेक्टर चार स्थित सुभाष चौक के पास नाले की सफाई करते समय जेसीबी से क्षतिग्रस्त हुई आइजीएल की गैस पाइप लाइन से करीब दो घंटे के दौरान 5 लाख से अधिक कीमत की गैस बर्बाद हो गई। आइजीएल आपातकालीन टीम की ओर से गैस रिवास से हुए नुकसान की भरपाई के लिए नगरपालिका को नोटिस भेजा गया है। इतना ही नहीं अगर एक माह के दौरान बर्बाद हुई गैस व पाइप लाइन मेंटीनेंस का चार्ज नहीं दिया गया, तो कानूनी कार्रवाई भी जाएगी।

loksabha election banner

घरों में गैस आपूर्ति के लिए बिछाई पाइप लाइन

आइजीएल की ओर से घरों में गैस आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाई हुई है। सेक्टर छह व चार में बिछाई गई गैस पाइप लाइन 9 जुलाई को नगरपालिका द्वारा कराई गई खोदाई के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिससे काफी गैस रिसाव हो गया था। जब कंपनी को गैस रिसाव की सूचना मिली थी आपातकालीन टीम मौके पर पहुंची थी तथा गैस को बंद करवाते हुए पाइप लाइन का ठीक किया था।

5 लाख से ज्‍यादा गैस बर्बाद

करीब दो घंटे रिसाव से 5 लाख से अधिक गैस बर्बाद हो गई है। रिसाव से हुए नुकसान व पाइप लाइन की मरम्मत का भुगतान करने के लिए नगरपालिका को नोटिस भेजा गया है। पाइप लाइन के लिए जगह-जगह संकेतक लगे हुए है। जेसीबी चालक की लापरवाही से पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई है।

प्योरलाल, फायरमैन, आइजीएल धारूहेड़ा।

दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार की मौत

इधर,  धारूहेड़ा में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर साहबी पुल के पास शनिवार रात को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार जीतपुरा निवासी करीब 25 वर्षीय मुकेश मोटरसाइकिल पर अपने गांव की ओर जा रहे थे। साहबी पुल पर पीछे से किसी वाहन चालक ने उसकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गए। पुलिस ने घायल हो रेवाड़ी स्थित ट्रामा सेंटर में पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार मुकेश अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। मुकेश की चार बहने भी हैं। चार बहनों के इकलौते भाई की हादसे में मौत के बाद गांव में मातम छाया हुआ है। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.