Move to Jagran APP

नशेड़ियों को 7 हजार में बेचता था 5 रुपये का इंजेक्शन, रंगेहाथ डॉक्टर गिरफ्तार Rewari News

नशेड़ियों को 5 रुपये का इंजेक्शन 7 हजार रुपये में बेचने के आरोप में पुलिस ने एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 07:21 PM (IST)
नशेड़ियों को 7 हजार में बेचता था 5 रुपये का इंजेक्शन, रंगेहाथ डॉक्टर गिरफ्तार Rewari News

रेवाड़ी, जेएनएन। हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर पर आरोप है कि वह नशेड़ियों को 5 रुपये का इंजेक्शन 7 हजार रुपये में बेच रहा था। जानकारी के अनुसार, शहर के झज्जर रोड पर क्लीनिक चलाने वाला बीएएमएस डॉक्टर लंबे समय से इस खेल को अंजाम दे रहा था।

loksabha election banner

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक फर्जी ग्राहक को डॉक्टर के पास भेजा और उससे इंजेक्शन देने का कहा। डॉक्टर ने पुलिस द्वारा भेजे गए बोगस ग्राहक से भी जब पांच रुपये के इंजेक्शन के सात हजार रुपये ले लिए तब उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। चिकित्सक का नाम राजेश वर्मा है जो कि टीपी स्कीम का रहने वाला है। पुलिस ने अस्पताल से 24 इंजेक्शन भी बरामद किए है।

दर्द के इंजेक्शन को नशे का बताकर कर रहा था कारोबार
बुधवार को क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) सूचना मिली थी कि झज्जर रोड स्थित एक अस्पताल में बीएएमएस डॉक्टर राजेश वर्मा द्वारा सात हजार रुपये में नशे का एक इंजेक्शन बेचा जा रहा है। सीआइए की सूचना पर ड्रग कंट्रोल अधिकारी अमनदीप चौहान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने एक हेड कांस्टेबल को बोगस ग्राहक बनाकर डॉक्टर के पास भेजा।

बोगस ग्राहक को 500-500 रुपये के 14 नोट भी दिए गए। डॉ राजेश ने सात हजार रुपये लेकर बोगस ग्राहक को नशे का इंजेक्शन थमा दिया। बोगस ग्राहक के वापस लौटते ही टीम ने अस्पताल में छापामारी कर दी। पुलिस ने डॉक्टर की जेब से बोगस ग्राहक से लिए गए सात हजार रुपये बरामद कर लिए। अस्पताल में तलाशी के दौरान नशे के 24 और इंजेक्शन बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने एसआइ विरेंद्र सिंह की शिकायत पर डाक्टर राजेश वर्मा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व 18 सी ड्रग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इंजेक्शन पर एमआरपी महज 5 रुपये दर्ज है लेकिन डॉ. वर्मा इसे नशेड़ियों को सात हजार रुपये में बेचता था।

नशे के लिए प्रयोग करते है पेन किलर इंजेक्शन
अस्पताल से बरामद नशीले इंजेक्शन पर प्रतिबंध नहीं है, बल्कि उपचार में यह पेन किलर के तौर पर प्रयोग किया जाता है। परंतु नशेड़ी इस इंजेक्शन को नशे के लिए प्रयोग करते है। ड्रग कंट्रोल अधिकारी अमनदीप ने बताया कि इंजेक्शन का मूल्य मात्र 5 रुपये 90 पैसे है। डाक्टर द्वारा इस इंजेक्शन को नशे का इंजेक्शन बता कर नशेड़ियों को सात हजार रुपये में बेचा जाता था। यह खेल लंबे समय से चल रहा था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.