Move to Jagran APP

Coronavirus: पलायन कर जा रहे लोगों में से 14 मिले कोरोना संदिग्ध, मचा हड़कंप Rewari News

Coronavirus case in haryana हरियाणा के रेवाड़ी में कोरोना के 14 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। ये संदिग्ध पलायन करके अपने घर जा रहे थे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 04:24 PM (IST)
Coronavirus: पलायन कर जा रहे लोगों में से 14 मिले कोरोना संदिग्ध, मचा हड़कंप Rewari News

रेवाड़ी [अमित सैनी]। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रविवार शाम को गांव मालपुरा के निकट रोके गए दूसरे राज्यों के लोगों में से 14 के हाथों पर होम क्वारंटाइन किए जाने की मुहर लगी हुई मिली है। इस मुहर को देखने के बाद गांव के सरपंच ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। इन लोगों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है। 

loksabha election banner

लॉकडाउन के बाद से दूसरे राज्यों के लोगों ने अपने घरों की तरफ जाना शुरू कर दिया था। रविवार को बड़ी तादाद में दूसरे राज्यों के लोग दिल्ली-जयपुर हाईवे से दिल्ली की तरफ जा रहे थे। मालपुरा गांव के निकट इन लोगों के लिए ठहरने का सरपंच मलखान व उनकी टीम द्वारा इंतजाम किया गया है। सुबह गांव के लोग जब इनको चाय पिला रहे थे उसी दौरान 14 युवकों के हाथों पर मुहर लगी हुई नजर आई।

कोरोना संदिग्धों के हाथों पर लगाई जाती है मुहर

यह मुहर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संदिग्धों के हाथों पर लगाई जा रही है ताकि होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की अलग से पहचान हो सके और वे बाहर खुले में न घूम सके। गांव के सरपंच को जैसे ही इनकी जानकारी मिली तो पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही नागरिक अस्पताल से चिकित्सकों की टीम मालपुरा पहुंची है तथा युवकों से जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि सभी 14 युवक गुजरात में एक कंपनी में काम करते हैं। गुजरात से अजमेर तक ये लोग किसी वाहन में सवार होकर पहुंचे थे और वहां से आगे पैदल ही आ रहे थे।

प्रशासन की मदद से मिली छत व भोजन

दूसरे राज्यों के लोगों के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनूठी पहल की गई है। जिन लोगों के सिर पर छत नहीं है और खाने को भोजन नहीं है, उनकी मदद के लिए शैल्टर होम बनाए गए हैं। इन शैल्टर होम में ये लोग आकर रह सकते हैं तथा भोजन का भी प्रबंध किया गया है। जिला महेंद्रगढ़ तक में रहने वाले दूसरे राज्यों के लोगों ने यहां आकर आश्रय लिया है। वहीं, समाजसेवी संगठनों की ओर से भी इसमें पूरा सहयोग दिया जा रहा है। उपायुक्त यशेंद्र सिंह खुद पूरी व्यवस्था को संभाले हुए है। सिर्फ रेवाड़ी ही नहीं बल्कि धारूहेड़ा, बावल व कोसली में भी शेल्टर होम बनाए गए हैं।

हाईवे पर लगाया शिविर

वहीं जजपा के प्रत्याशी रहे मलखान जाट व उनके सहयोगियों ने दिल्ली जयपुर हाईवे पर सांवरिया ढाबे के निकट दूसरे राज्यों से आए लोगों के लिए शिविर लगाया है। इस शिविर में दूसरे राज्यों के लोगों के लिए ठहरने व भोजन का पूरा प्रबंध किया गया है। मलखान जाट ने बताया कि लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह शिविर तब तक जारी रहेगा जब तक कि लॉकडाउन है। दूसरे राज्यों के लोग भी हमारे भाई बहन है तथा उनको भूखा नहीं रहने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.