जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

नायब तहसीलदार की परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने करनाल के परीक्षा केंद्र के अधीक्षक जसबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को पूछताछ के लिए एसआइटी ने चार दिन के रिमांड पर लिया है। जसबीर ने ही राजकुमार के जरिए परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र बाहर पहुंचाया था। पेपर लीक करने का सूत्रधार अब भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया है तथा पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस ने बताया कि पेपर लीक मामले में एसआइटी द्वारा रविवार को 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। एसआइटी ने पूछताछ के लिए हिसार के भैणी अमरपुर निवासी अखिल, हांसी निवासी पंकज, बास खुर्द निवासी दिनेश कुमार व करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल के कर्मचारी राजकुमार उर्फ राजू को पांच दिन तथा हिसार के बहूरे गांव निवासी दीपक, भैणी अमरपुर निवासी कृष्ण, ददई निवासी रविश, रेवाड़ी के गांव बालियर निवासी कुलदीप व गुमीना निवासी जयवीर को दो दिन के रिमांड पर लिया हुआ है। रिमांड के बाद करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र अधीक्षक जसबीर सिंह का नाम सामने आया था।

दूध लाने के बहाने भेजा बाहर

आरोपितों से पूछताछ में सामने आया है कि एसएस इंटरनेशनल स्कूल में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। स्कूल में बनाए गए 379 परीक्षा केंद्र में 312 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, परंतु सिर्फ 63 ही परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। जो परीक्षा देने के लिए नहीं पहुंचे उनके प्रश्न पत्र वापस केंद्र अधीक्षक के पास आ गए थे। उन्हीं में से जसबीर ने एक प्रश्न-पत्र स्कूल के चपरासी राजकुमार को फोटो खींचने के लिए दे दिया। फोटो खींचने के बाद राजकुमार को दो मोबाइल नंबर भी दिए गए तथा दूध लाने के बहाने उसे स्कूल से बाहर भेज दिया गया। स्कूल से बाहर जाने के बाद राजकुमार ने प्रश्नपत्र वाट्सएप के जरिए दोनों मोबाइल नंबरों पर भेज दिया था। पुलिस ने आरोपित जसबीर को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में अभी इस मामले में और लोगों के नाम भी सामने आने की उम्मीद है।

-------

रिमांड पर लिए गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में जो भी शामिल होंगे सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। पेपर आउट करने के लिए जसबीर से डील करने वाले का नाम भी सामने आया है। उसकी भी तलाश की जा रही है।

-राहुल शर्मा, पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप