Move to Jagran APP

जनता राजा राम, जनप्रतिनिधि भरत के समान: धनखड़

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रामायण का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि भरत के समान हैं जिनका दायित्व जनता के प्रतिनिधि के तौर पर केवल शासन को कुछ समय के लिए संभालना है जबकि जनता भगवान राम की तरह वास्तविक शासक है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:21 PM (IST)
जनता राजा राम, जनप्रतिनिधि भरत के समान: धनखड़
जनता राजा राम, जनप्रतिनिधि भरत के समान: धनखड़

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रामायण का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि भरत के समान हैं, जिनका दायित्व जनता के प्रतिनिधि के तौर पर केवल शासन को कुछ समय के लिए संभालना है जबकि जनता भगवान राम की तरह वास्तविक शासक है। जनप्रतिनिधियों को खुद को जनता का सेवक मानकर कार्य करना चाहिए और इसी विचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ रही है। प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ शनिवार को जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। पहली बार भाजपा कार्यालय में आने पर प्रदेशाध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया गया। पूर्व विधानसभा स्पीकर संतोष यादव विशेष तौर पर मौजूद रही। विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, प्रदेश प्रवक्ता वीरकुमार यादव व जिलाध्यक्ष हुकमचंद यादव ने उन्हें गदा भेंट की। सतीश खोला ने बाजरा की थैली भेंट की।

loksabha election banner

प्रदेशाध्यक्ष ने भगवान वाल्मिकी जयंती की सभी को बधाई देते हुए कहा कि केवल रामायण ही ऐसा ग्रंथ है जिसमें राज छोड़ने की होड़ है। राम अपनी माता के आदेश पर राज छोड़ देते हैं और भरत अपने भाई के लिए राज त्यागने पर अड़े रहते हैं। उन्होंने बताया कि भगवान वाल्मीकी की रामायण भाई से भाई के पवित्र प्रेम, पत्नी के धर्म और पुत्र की आज्ञापरायणता को बताती है। उन्होंने कहा कि मन और शरीर से जिस राज्य में कोई दुखी नहीं हो उसे ही राम राज्य कहते हैं और भाजपा इसी राम राज्य की स्थापना करने के प्रयासों में जुटी हुई है।

इतिहास से किया गया खिलवाड़

प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है। वह सौभाग्शाली है कि स्टैच्यू आफ यूनिटी के लिए उन्हें लोहा व मिट्टी एकत्रित करने की जिम्मेदारी मिली। मिट्टी व लोहा एकत्रित करने के लिए जब वह अंडमान-निकोबार गए तो वहां जाकर वाईपर टापू के बारे में जानकारी मिली जहां अंग्रेजों ने झांसी की रानी की सेना के सैकड़ों सैनिकों को लाकर मार दिया था। 78 लोगों को फांसी पर चढ़ा दिया गया था। उन्होंने कहा कि वाईपर टापू पर बलिदान देने वाले देशभक्तों के इतिहास को आजतक छिपाकर रखा गया। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के इतिहास से खिलवाड़ किया गया है। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हमें अभी तक यही जानकारी थी कि इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से हवाई जहाज में बैठिए और राजीव गांधी एयरपोर्ट पर उतर जाइए। इस सोच से हमें कभी बाहर आने ही नहीं दिया गया। आज सरदार पटेल नहीं होते तो हैदराबाद में हमें वीजा लेकर ही जाना पड़ता। असम हमारे देश का हिस्सा नहीं होता। इस अवसर पर पूर्व मंत्री जसवंत सिंह बावल, जिला प्रभारी अजीत कलवाड़ी, राव शिवरतन, महावीर सिंह यादव, सतीश खोला, सुनील यादव, रत्नेश बंसल, दीपक मंगला, जिला प्रमुख शशिबाला, जिला पार्षद शारदा यादव, नीतू चौधरी, रोहन, धर्मेंद्र खटाना, हेमलता तंवर, दीपा भारद्वाज, अमित यादव, यशवंत भारद्वाज, अतुल शर्मा, भूपेंद्र गुप्ता, बलजीत यादव, एडवोकेट कमल निबल, वंदना पोपली, हिमांशु पालीवाल आदि विशेष तौर पर मौजूद रहे।

आपके साथ खूब सेल्फी खिचाउंगा

धनखड़ ने कहा कि आज कई अन्य कार्यक्रमों में जा रहा हूं इसलिए समय कम है। अगली बार पूरा दिन रेवाड़ी के कार्यकर्ताओं के साथ बिताउंगा तथा खूब सेल्फी खिचाउंगा।

------------

इनसेट:

नहीं चल पा रहा कांग्रेस का झूठ

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कृषि कानून को लेकर कांग्रेस लगातार झूठ बोलकर किसानों को भड़काने का काम कर रही है, लेकिन उनका झूठ चल नहीं पा रहा है। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में निश्चित तौर पर भाजपा प्रत्याशी पहलवान योगेश्वर दत्त की ही जीत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.