Move to Jagran APP

हर घर से ली जाएगी राम मंदिर के लिए निधि

अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिदू परिषद की ओर से विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। इस कार्ययोजना के तहत एक ही दिन में एक हजार टोलियां शहरभर में निकलेगी और हर घर से निधि संग्रह करेगी। इतना ही नहीं जिले के हर घर से निधि संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया है फिर चाहे कोई एक रुपया दे या फिर एक लाख।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:31 PM (IST)
हर घर से ली जाएगी राम मंदिर के लिए निधि
हर घर से ली जाएगी राम मंदिर के लिए निधि

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिदू परिषद की ओर से विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। इस कार्ययोजना के तहत एक ही दिन में एक हजार टोलियां शहरभर में निकलेगी और हर घर से निधि संग्रह करेगी। इतना ही नहीं जिले के हर घर से निधि संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया है, फिर चाहे कोई एक रुपया दे या फिर एक लाख। 378 गांव व शहरी वार्डों के लिए बनाईं टोलियां निधि संग्रह के लिए विश्व हिदू परिषद व अन्य सहयोगी संगठनों की मदद से एक हजार टोलियों का गठन कर दिया गया है। हर टोली में तीन से चार लोगों को शामिल किया गया है। 17 जनवरी से विहिप ने निधि संग्रह का अपना अभियान शुरू कर दिया है। 7 फरवरी को संगठन की ओर से शहर के 31 वार्डों के हर घर में एक ही दिन पहुंचने की कार्ययोजना तैयार की गई है। 1 हजार टोलियां एक ही दिन में शहर में निधि एकत्रित करेंगी। इसके साथ ही 378 गांवों में भी निधि एकत्रित करने का अभियान चल रहा है। इसी तरह धारूहेड़ा व बावल नपा क्षेत्र में भी हर घर तक टोलियां पहुंचेगी।

loksabha election banner

लोग आ रहे हैं आगे 17 जनवरी को हिदू स्कूल से निधि संग्रह कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी। पहले ही दिन समाजसेवी ब्रजलाल गोयल ने 1 लाख 1 हजार रुपये व विहिप जिलाध्यक्ष राधेश्याम मित्तल की माता निर्मला देवी ने 51 हजार रुपये की राशि दी थी। हर रोज लोग निधि संग्रह में अपना योगदान दे रहे हैं।

-------------

हमारा प्रयास यही है कि जिले के हर घर से भगवान श्रीराम मंदिर के लिए निधि संग्रह किया जाए। 1 हजार से अधिक टोलियां तैयार हो चुकी हैं। जो भी संगठन आकर स्वेच्छा से इस अभियान में अपना सहयोग देना चाहते हैं, वह आकर जुड़ सकते हैं। भगवान श्रीराम के मंदिर में हर घर का सहयोग होना आवश्यक है।

-राधेश्याम मित्तल, जिलाध्यक्ष विश्व हिदू परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.