Move to Jagran APP

अभाविप करेगी युवाओं को मतदान के लिए जागरूक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला इकाई की ओर से मॉडल टाउन स्थित दावत रेस्टोरेंट में प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया। जिला संयोजक सचिन शर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जनजागरण अभियान चलाया गया है। जो कि जिले के सभी कालेजों में एक से 15 फरवरी तक जारी रहेगा। 15 फरवरी को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला स्तर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जागरूकता रैली व मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश व जिला इकाई सहित दो हजार के लगभग सदस्यों की उम्मीद हैं। अभाविप कार्यकर्ताओं द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से युवाओं को जागरूक किया जाएगा। सचिन शर्मा ने बताया कि पूरे देश में 7 करोड़ से अधिक नए वोट बनें हैं जिसके तहत विधार्थी परिषद सौ प्रतिशत मतदान'नोटा को ना' राष्ट्रहित में वोट आदि तीन प्रमुख लक्ष्यों पर काम कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 05:47 PM (IST)
अभाविप करेगी युवाओं को मतदान के लिए जागरूक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों व जिला प्रशासन के साथ छात्र संगठन भी मतदाता जनजागरण अभियान में जुट गए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की ओर से मतदाता जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। 15 फरवरी को जिलास्तर पर जागरुकता रैली और मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। अभाविप के जिला संयोजक सचिन शर्मा ने मॉडल टाउन स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक फरवरी से जिलेभर में अभियान चलाया हुआ है। 15 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश व जिला इकाई सहित दो हजार सदस्यों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। सचिन शर्मा ने बताया कि पूरे देश में 7 करोड़ से अधिक नए वोट बने हैं। विद्यार्थी परिषद सौ प्रतिशत मतदान, नोटा को न, राष्ट्रहित में वोट आदि तीन प्रमुख लक्ष्यों पर काम कर रही है। नोटा युवाओं में नकारात्मक सोच उत्पन्न करता है, इसलिए नोटा का बहिष्कार कर अपने मत का सही उपयोग करने का आह्वान किया जा रहा है। मतदाता अपना मत ऐसे नेता को दें जो देशहित, सेना का सम्मान, ईमानदार नेतृत्व, युवाओं को रोजगार,  महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ अभियान, स्वच्छ भारत, सामाजिक समरसत्ता के लिए काम करे और लोकतंत्र का सम्मान करे। उन्होंने बताया कि जिले के सभी कॉलेजों में यह अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर नजराना खान, पीयूष यादव, अंकुश यादव, महेश कौशिक, नेहा चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी धीरज पंडित उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.