Move to Jagran APP

भाई को दाखिला नहीं देने पर दी थी स्कूल में बम की सूचना

जिला के गांव तिहाड़ा स्थित एक निजी स्कूल में बम होने की झूठी सूचना देने के आरोपित को बावल थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किया गया आरोपित राजस्थान के जिला अलवर के गांव दरबारपुर निवासी अजय है। आरोपित ने सिर्फ इसलिए बम होने की सूचना दी थी कि स्कूल में उसके भाई को दाखिला नहीं दिया गया था। करीब एक वर्ष पूर्व वह अपने भाई को दाखिला दिलाने के लिए इस स्कूल में लेकर आया था। दाखिला नहीं देने के कारण वह स्कूल प्रबंधन से खफा था। आरोपित ने इंटरनेट से स्कूल के फोन नंबर लिए तथा शरारत करने के ईरादे से प्राचार्य को स्कूल में बम होने की झूठी सूचना दे दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 08:42 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 08:42 PM (IST)
भाई को दाखिला नहीं देने पर दी थी स्कूल में बम की सूचना
भाई को दाखिला नहीं देने पर दी थी स्कूल में बम की सूचना

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के गांव तिहाड़ा स्थित एक निजी स्कूल में बम होने की झूठी सूचना देने के आरोपित को बावल थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित राजस्थान के जिला अलवर के गांव दरबारपुर निवासी अजय है। आरोपित ने सिर्फ इसलिए बम की झूठी सूचना दी थी, क्योंकि स्कूल में उसके भाई को दाखिला नहीं दिया गया था। करीब एक वर्ष पूर्व वह अपने भाई को दाखिला दिलाने के लिए इस स्कूल में लेकर आया था। दाखिला नहीं देने के कारण वह स्कूल प्रबंधन से खफा था। आरोपित ने इंटरनेट से स्कूल के फोन नंबर लिए और सबक सिखाने के इरादे से प्राचार्य को स्कूल में बम होने की झूठी सूचना दे दी।

loksabha election banner

गांव तिहाड़ा स्थित निजी स्कूल में बृहस्पतिवार को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर स्कूल परिसर में बम होने की सूचना दी थी। स्कूल प्रबंधन की ओर से मोबाइल नंबर पर कई बार वापस कॉल करने का प्रयास किया गया, परंतु संपर्क नहीं हो पाया था। प्रबंधन की ओर से पुलिस को सूचना गई। सूचना के बाद पुलिस ने डॉग स्कवायड व बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुला कर दो घंटे तक चप्पे-चप्पे की जांच की थी। जांच के बाद स्कूल में बम होने की सूचना अफवाह निकली। पुलिस ने स्कूल की प्राचार्या की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला र्ज किया था। बृहस्पतिवार की देर रात बावल थाना पुलिस ने आरोपित अजय को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया।

------

झूठी सूचना देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। झूठी अफवाह फैलाने व झूठी शिकायत करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

-राजेश दुग्गल, पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.