Move to Jagran APP

चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका

पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने रविवार को रेलवे स्टेशन क्षेत्र के मुख्य तिराहे पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिग का पुतला फूंका व दुकानदारों से चीन में बने सामान के बहिष्कार की अपील की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 05:26 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 05:26 PM (IST)
चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, कोसली : पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने रविवार को रेलवे स्टेशन क्षेत्र के मुख्य तिराहे पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिग का पुतला फूंका व दुकानदारों से चीन में बने सामान के बहिष्कार की अपील की। इस अवसर पर अनिल आर्य व रामनिवास ने कहा कि सारी दुनिया पाकिस्तान द्वारा पोषित आतंकी सरगना मसूद अजहर को विश्वव्यापी आतंकवादी घोषित करना चाहती है तथा उसके संगठन जैश मोहम्मद पर प्रतिबंध लगाना चाहती है, लेकिन यूएनओ की सिक्योरिटी कौंसिल की बैठक में चीन वीटो पावर का प्रयोग करके बार-बार इस प्रयास को असफल कर देता है। वक्ताओं ने कहा कि चीन के सामान की बिक्री का सबसे बड़ा बाजार भारत है। भारत में अरबों रुपयों का व्यापार करके चीन अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहा है तथा हमारे ही देश के विरूद्ध काम कर रहा है। सरकार अंतरराष्ट्रीय समुदाय की व्यापारिक नीतियों के करारों से प्रतिबद्ध रहते हुए इस बारे ज्यादा कुछ नहीं कर सकती। जनता ही चीन के सामान का बहिष्कार करके उसे घुटनों के बल ला सकती है। इसलिए देश की जनता को चीन में बने सामान को खरीदने का बहिष्कार करना चाहिए। इस अवसर पर पतंजलि के जिला प्रभारी युद्धवीर, कोसली तहसील प्रभारी दयानंद आर्य, श्रीचंद आर्य, रामेश्वर दयाल, राज सिंह आर्य, अजय कुमार, स्वदेशी योद्धा संगठन की महिला तहसील प्रभारी राजेश व संगीता यादव, इंद्रजीत सिंह, प्रखंड प्रभारी सत्यवीर सिंह, तुलाराम आर्य सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.