Move to Jagran APP

अल्टीमेटम खत्म होने के बाद फिर होगी महापंचायत

उपमंडल के एक गांव से अपहृत नाबालिग छात्रा के मामले में ग्रामीाणों का जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल के आवास के सामने धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। ग्रामीणों द्वारा दशहरा भी नहीं मनाया गया। बावल-

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 07:34 PM (IST)
अल्टीमेटम खत्म होने के बाद फिर होगी महापंचायत
अल्टीमेटम खत्म होने के बाद फिर होगी महापंचायत

संवाद सहयोगी, बावल : उपमंडल के एक गांव से अपहृत नाबालिग छात्रा के मामले में ग्रामीणों का जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल के आवास के सामने धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। ग्रामीणों द्वारा दशहरा भी नहीं मनाया गया। बावल-84 की 51 सदस्यीय कमेटी द्वारा पुलिस द्वारा मांगे समय के समापन के बाद महापंचायत का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

वक्ताओं ने कहा कि पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा द्वारा गत 16 अक्टूबर को आयोजित महापंचायत में नाबालिग छात्रा को बरामद करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा गया था। पुलिस द्वारा मांगा गया समय खत्म होने के बाद 24 अक्टूबर को महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिस तरह से पुलिस द्वारा काम किया जा रहा है, उससे लगता नहीं कि पुलिस अपने दिए गए समय में बच्ची को बरामद कर लेगी। यदि पुलिस अधीक्षक के पास नाबालिग के बारे में कोई ठोस जानकारी है तो वे कमेटी के सामने स्पष्ट करें अन्यथा 24 अक्टूबर को फिर से महापंचायत होगी तथा आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा। धरना स्थल से ही आगामी रणनीति की घोषणा करेगी। धरना स्थल पर 27 जून से 19 अक्टूबर तक चले आंदोलन की समीक्षा भी की गई। इस अवसर पर भारतीय किसान संघ के प्रदेश सचिव रामकिशन महलावत, अंबेडकर सेवा समिति के प्रधान चेतराम रेवाडिया, संस्थापक आर पी ¨सह, डीडी पंवार, चौधरी माडाराम, सूबेदार रामचंद्र टीकला, नंबरदार राम¨सह, रामपत नंबरदार मोहनपुर, बने ¨सह, शेर¨सह, सोनू, नगर पार्षद संजय सैनी, अर्जुन चौकन, हीरा ¨सह, जगदीश डहीनवाल, ईश्वर ¨सह महलावत, राजेंद्र, मा. बलवंत ¨सह, पूर्ण¨सह, डॉ. कंवर ¨सह, मा. गजराज ¨सह, ओमप्रकाश, राजेंद्र ¨सह, रामचंद्र गुर्जर, बिमला जाजोरिया, ज्योति, फूलवती, माया देवी, सोनिया व भतेरी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

---

इनसेट:

मनेठी में जारी रहा धरना

संस, कुंड: स्थानीय बस स्टैंड कुंड स्थित उप तहसील मनेठी परिसर में एम्स मनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। ग्रामीणों द्वारा आगामी एक नवंबर से क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। रोजाना की तरह ही सुबह के समय प्रार्थना व राष्ट्रगान से धरने की शुरूआत की गई। वक्तओं ने कहा कि जब तक सरकार मनेठी में एम्स की मंजूरी नहीं देती है तब तक उनका धरना व आंदोलन जारी रहेगा। एक नवंबर से प्रत्येक दिन दस-दस ग्रामीण क्रमिक अनशन पर रहेंगे। इस अवसर पर दक्षिण हरियाणा एम्स संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं मनेठी सरपंच श्योताज ¨सह यादव, जिला पार्षद आजाद ¨सह नांधा, ओमप्रकाश सैन, अशोक यादव, रोशनलाल, बीडी यादव, अभय ¨सह सहित अन्य ग्रामीण भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.