Move to Jagran APP

अंत्योदय योजना बन रही है जरूरतमंदों के लिए आर्थिक समृद्धि का आधार

भाजपा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के सपने को साकार करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल परिवार पहचान पत्र के माध्यम से चिह्नित किए गए जरूरतमंदों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:28 PM (IST)
अंत्योदय योजना बन रही है जरूरतमंदों के लिए आर्थिक समृद्धि का आधार
अंत्योदय योजना बन रही है जरूरतमंदों के लिए आर्थिक समृद्धि का आधार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: भाजपा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के सपने को साकार करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल परिवार पहचान पत्र के माध्यम से चिह्नित किए गए जरूरतमंदों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठा रहे हैं। अंत्योदय मेले के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन करते हुए पात्र लोगों को लाभांवित किया जा रहा है और अंत्योदय मेले जरूरतमंद लोगों के लिए आर्थिक समृद्धि का आधार बन रहे हैं। वह मंगलवार को नगरपालिका धारूहेड़ा में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित अंत्योदय मेले का शुभारंभ करने उपरांत संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

सतीश खोला ने अंत्योदय मेले के शुभारंभ पर विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टाल का अवलोकन किया तथा आमजन से प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान भी किया।

जिलाध्यक्ष ने भी किया मेले का निरीक्षण: भाजपा जिलाध्यक्ष हुकमचंद यादव ने भी अंत्योदय मेले का निरीक्षण किया। उन्होंने मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि वह जरूरतमंदों को बेहतर योजनाओं से अवगत कराएं तथा उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने में मदद करें। सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जरूरतमंदों को मिले ताकि वह आर्थिक तौर पर सशक्त हो सके। एसडीएम बावल संजीव कुमार ने भी अंत्योदय मेले के अवलोकन किया। इस अवसर पर डीडीपीओ एचपी बंसल, जिला समाज कल्याण अधिकारी रेणू बाला, ईओ अभय सिंह, सचिव अनिल कुमार, अजय जांगड़ा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.