Move to Jagran APP

आफत बनी आग, मदद को बढ़े आमजन के हाथ

गांव भटसाना मे रविवार का दिन एक गरीब परिवार के लिए आफत बनकर आया जिससे उस परिवार द्वारा बेटियों की शादी धूमधाम से करने के लिए संजोए अरमान आग की लपटों में जलकर राख हो गए थे। परिवार पर जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था लेकिन कहते हैं न कि ईश्वर की कृपा हो तो बुरे दिन ज्यादा समय तक नहीं रहते।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:53 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:53 PM (IST)
आफत बनी आग, मदद को बढ़े आमजन के हाथ
आफत बनी आग, मदद को बढ़े आमजन के हाथ

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गांव भटसाना मे रविवार का दिन एक गरीब परिवार के लिए आफत बनकर आया, जिससे उस परिवार द्वारा बेटियों की शादी धूमधाम से करने के लिए संजोए अरमान आग की लपटों में जलकर राख हो गए थे। परिवार पर जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था लेकिन कहते हैं न कि ईश्वर की कृपा हो तो बुरे दिन ज्यादा समय तक नहीं रहते। समाज के लोगों की मदद से परिवार के लिए सवा लाख रुपये एकत्रित किए गए तथा उनको शादी का सामान भेंट किया गया। यूं बढ़े मदद के लिए हाथ उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर के गांव शेमली निवासी रामबीर गांव भटसाना स्थित अमरूद के बाग में काम करते हैं तथा वहीं पर झोपड़ी डालकर परिवार के साथ रहते हैं। 25 नवंबर को उनकी दो बेटियों की शादी है। सोमवार को लगन लेकर जाना था। बेटियों की शादी के लिए रामबीर ने सामान, गहने व नकदी झोपड़ी में रखी हुई थी। रविवार की दोपहर अचानक उनकी झोपड़ी में आग लग गई थी। जब तक रामबीर व परिजनों को पता लगता, आग ने पूरी झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया था। सूचना के बाद दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची थी लेकिन तब तक झोपड़ी जल कर राख हो गई थी। आग में झोपड़ी में रखे दो फ्रिज, तीन संदूक, दो कूलर, सोने-चांदी के जेवरात, दो बेड, कुर्सियां, कपड़े व अन्य घरेलू सामान जल गए थे। ग्रामीणों व पीड़ित ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी।

loksabha election banner

समाजसेवी प्रकाश खरखड़ा ने पीड़ित परिवार के साथ हुई दुर्घटना को वाट्सएप एवं फेसबुक पर पोस्ट किया और कन्यादान में सहयोग के नाम से एक वाट्सएप ग्रुप बनाकर पीड़ित परिवार की मदद हेतु अपने दोस्तों व गांव के युवाओं से सहयोग की अपील की। इसके बाद मात्र कुछ ही घंटों में युवाओं ने करीब सवा लाख रुपये एकत्रित कर पीड़ित परिवार की मदद को पहुंच गए तथा शादी का सामान, कपड़े व नकद राशि आदि की व्यवस्था कर दी। संकट के समय में युवाओं ने पीड़ित परिवार की मदद कर मानवता व भाईचारे की मिसाल कायम की है। पीड़ित परिवार की मदद में विकास यादव, हर्ष यादव, अशोक यादव, डा. रवि यादव, अरुण शर्मा, बीर सिंह, वरुण, चंद्रहास, राकेश यादव, जोनी, दिनेश, डा. हेमंत, देवेंद्र, विजयपाल, बिरेंद्र, विक्की, रामफल, दीपक, नरेश, सोनू व अनिल आदि ने सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.