Move to Jagran APP

अभाविप ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आइजीयू) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 06:04 PM (IST)
अभाविप ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
अभाविप ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आइजीयू) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने विद्यार्थियों की मांगों के प्रति गंभीरता नहीं दिखाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। उनका कहना था कि बार-बार विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सोमवार को कुलपति से मिलने का समय मांगा गया लेकिन उन्होंने मिलने से मना कर दिया। जिसके चलते वे धरने पर बैठ गए। करीब तीन घंटे तक धरने पर बैठने के बाद कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ ने विद्यार्थियों से मुलाकात की। विद्यार्थियों ने कुलपति को सौंपे ज्ञापन में पिछले सत्र में बंद हुए एलएलएम कोर्स को फिर आरंभ कराने, पिछले सत्र में सुविधाएं और व्यवस्थाएं सुधारने के नाम पर विज्ञान संकाय की कम की गईं सीटों को बढ़ाकर 180 करने की मांग की। मध्यवर्ती सेमेस्टर के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने के परिणाम तुरंत प्रकाशित करने, पिछले वर्ष बंद हुए एमए एजुकेशन कोर्स को वर्तमान सत्र में फिर से चालू करने और एमएससी योग के समानांतर एमए योग का कोर्स आरंभ करने की मांग की गई। जिससे कला व वाणिज्य संकाय के विद्यार्थी भी योग में अपना करियर बना सकें। परिषद ने इन मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई है। जिला संयोजक विनय यादव ने कहा कि मांगें पूरी होने तक इसी क्रम में प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे।

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान जिला संगठन मंत्री मनदीप नैन, विशाल राव, विनय राव, सौरव यादव, सौरभ सैनी, सागर यादव, योगेश भारद्वाज, आशीष, दीक्षा यादव, हिना शर्मा, संजू यदुवंशी, राव गजेंद्र, अशोक उपस्थित थे।

-----------------

विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन गंभीर है। विद्यार्थियों को अपनी मांगें मनवाने के लिए धरना प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है। नए कोर्स व्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए साधन, संसाधन और व्यावहारिक पक्ष को ध्यान में रखकर योजना बनाईजा रही है।

- डा. ईश्वर शर्मा, जनसंपर्क अधिकारी, आइजीयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.