Move to Jagran APP

कितने लापरवाह है हम लोग: 4781 ने मास्क नहीं पहनने पर कटवाया चालान

कोरोना संक्रमण तेजी से जिला में अपने पैर फैला रहा है लेकिन इसके बावजूद लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। यकीन करने के लिए यह आंकड़े पर्याप्त हैं जो बताते हैं कि एक माह के दौरान पुलिस ने सड़क पर एक करीब 5 हजार लोगों के चालान काटे हैं जो बिना मास्क लगाए अपने घर के बाहर निकलकर घूम रहे थे। लोगों की यह लापरवाही घातक साबित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 10:16 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:16 AM (IST)
कितने लापरवाह है हम लोग: 4781 ने मास्क नहीं पहनने पर कटवाया चालान
कितने लापरवाह है हम लोग: 4781 ने मास्क नहीं पहनने पर कटवाया चालान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोरोना संक्रमण तेजी से जिला में अपने पैर फैला रहा है लेकिन इसके बावजूद लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। यकीन करने के लिए यह आंकड़े पर्याप्त हैं जो बताते हैं कि एक माह के दौरान पुलिस ने सड़क पर एक करीब 5 हजार लोगों के चालान काटे हैं जो बिना मास्क लगाए अपने घर के बाहर निकलकर घूम रहे थे। लोगों की यह लापरवाही घातक साबित हो रही है।

loksabha election banner

जुर्माने के रूप में वसूले 23 लाख 90 हजार: सरकार व जिला प्रशासन लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं कि बिना मास्क के अपने घर से बाहर न निकलें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर मास्क नहीं लगाया तो कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है। इसके बावजूद लोग बेपरवाह है। जुलाई में पुलिस ने बिना मास्क के ही सड़कों पर घूम रहे 4781 लोगों को पकड़ा था। मास्क नहीं पहनने पर इनके चालान किए गए हैं तथा जुर्माना राशि के तौर पर इन लोगों से 23 लाख 90 हजार रुपये भी वसूले गए हैं। यह आंकड़ा बताने के लिए काफी है कि जिलावासी कोरोना को लेकर कितने सक्रिय हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आम आदमी प्रशासन व पुलिस का सहयोग करें तथा जारी की गई गाइडलाइन की पालना करें। घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने तथा यातायात नियमों का पालन भी करें ताकि पुलिस चालान काट ही न पाएं। बिना किसी ठोस कारण के घर से बाहर न निकले तथा मास्क व शारीरिक दूरी के नियम की पालना करें।

-नाजनीन भसीन, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.